जम्मू कश्मीर:  पंचायत चुनाव में छठे चरण का मतदान जारी
जम्मू कश्मीर: पंचायत चुनाव में छठे चरण का मतदान जारी
Share:

जम्मू: देश में इस समय चुनावी मौसम चल रहा है। जहां एक ओर भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में पंचायती चुनाव चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव के छठे चरण के शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। 

आंध्र प्रदेश: अभिनेता पवन कल्याण ने कहा- 2019 विधानसभा नहीं जीतेंगे सीएम चंद्रबाबू नायडू

वहीं सुबह के समय ठंड के बावजूद जम्मू और कश्मीर दोनों जगह मतदाताओं को मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में देखा गया। यहां बता दें कि मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई और यह दोपहर दो बजे तक जारी रहेगी। वहीं इस चरण में मतदान 3,174 मतदान केंद्रों पर हो रहा है, जिसमें से 410 कश्मीर और 2,764 जम्मू में है। इसके साथ ही राज्य में 771 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है, जिसमें से 410 कस्मीर और 361 जम्मू में है। वहीं बता दें कि इस चरण में कुल 7,156 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है, जिनमें से 406 सरपंच और 2,277 पंच सीटों के लिए है। 

पाकिस्तान से लगी सीमा में बढ़ी मुस्लिम आबादी

गौरतलब कि मतदाताओं को उनके मतदान केंद्रों के बारे में सूचित करने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित कर दी गई है, राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। इसके साथ ही जम्मू एवं कश्मीर में गुरुवार को पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान शांतिपूर्वक समाप्त हो गया। कश्मीर घाटी में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक कुल 34.9 फीसदी मतदान हुआ, जिसमें कुपवाड़ा जिले में सबसे अधिक 45.9 फीसदी और पुलवामा जिले में सबसे कम 0.4 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। 


खबरें और भी 

बद्रीनाथ में बर्फ की आगोश के बीच तप करेंगे 16 साधू

तीन तलाक अध्यादेश पर मुखर विरोध से बचेगा विपक्ष

पंजाब: जेल में बंद नामी बदमाशों पर चढ़ रहा है खालिस्तानी रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -