जम्मू कश्मीर में अंतिम चरण का हो रहा मतदान, इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद
जम्मू कश्मीर में अंतिम चरण का हो रहा मतदान, इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद
Share:

श्रीनगर: भारत में जम्मू कश्मीर के निकाय चुनाव हो रहे हैं और मंगलवार को यहां शहरी निकाय चुनावों के चौथे और अंतिम चरण के तहत मतदान किया जा रहा है। यहां बता दें कि 132 वार्डों में मतदान हो रहा है जिनमें कई निर्वाचन क्षत्रों में उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं इसके अलावा 132 वार्डों में से केवल 36 वार्डो में ही वोट डाले जा रहे हैं। दरअसल कश्मीर में चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं और इसे देखते हुए क्षेत्र के कई हिस्सों में हाई स्‍पीड मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।\

जम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले में फिर मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर

 

कश्मीर में फिलहाल आखिरी चरण का मतदान चल रहा है और इस चरण में केवल घाटी में मतदान हो रहा है, वहीं श्रीनगर के वार्ड नंबर 41 मकदूम साहिब के बछीदरवाजा मतदान केंद्र पर  पुन: मतदान किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा किए गए बंद और बहिष्कार को देखते हुए वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां बता दें कि चुनाव में कुल 250794 मतदाता हैं जिन्हें वोट देना है और वहां 308 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: बारामुला और साम्बा में दर्ज हुआ 70 प्रतिशत से अधिक मतदान

  

गौरतलब है कि देश में आगामी समय में चुनाव होने है और अभी से पार्टी स्तर पर चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है। वहीं कश्मीर मेें हो रहे चुनाव में अब अंतिम चरण के मतदान हो रहे हैं जो श्रीनगर और गांदरबल जिलों में 150 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करेंगे। वहीं अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुचारु ढंग से मतदान कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं और मंगलवार को मतदान सुबह छह बजे शुरू हो गया था जो चार बजे तक समाप्त होगा। 


खबरें और भी 

आतंक की घाटी में दोस्ती की मिसाल, सीआरपीएफ की मदद से वापिस आई युवक की आँखों की रौशनी

जम्मू-कश्मीर : मतदान से पहले फिर हुआ आतंकी हमला, दो जवान घायल

जम्मू कश्मीर: पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सैन्य चौकियों को बनाया निशाना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -