एचईजी और मराल ओवरसीज पर आयकर विभाग की छापेमारी
एचईजी और मराल ओवरसीज पर आयकर विभाग की छापेमारी
Share:

भोपाल: आयकर विभाग ने गुरुवार को भोपाल के पास मंडीदीप में स्थित भीलवाड़ा ग्रुप की एचईजी फैक्टरी एवं खलघाट (खरगोन) की मराल ओवरसीज पर छापे मारे टैक्स चोरी की जांच पड़ताल के लिए विभाग ने ग्रुप के देशभर में फैले कई ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं|

बता दें कि मप्र में भीलवाड़ा ग्रुप की दोनों फैक्टरियों में सुबह सात बजे ही आयकर अफसर की टीम ने दबिश दे दी थी. विभागीय सूत्रों का कहना है कि करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी निकलने की संभावना है. मंडीदीप में भोपाल से एवं खलघाट में इंदौर के आयकर अफसरों की टीम भेजी गई है|

ग्रुप का मूलत: टेक्सटाइल एवं पॉवर प्रोजेक्ट के क्षेत्र में बड़ा कारोबार है. उधर भीलवाड़ा ग्रुप के संचालक एलएन झुनझुनवाला एवं उनके परिवार के अन्य रिश्तेदारों के घरों पर भी आयकर अफसर जांच-पड़ताल कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि मंडीदीप स्थित एचईजी फैक्टरी में इलेक्ट्रो ग्रेफाइट का निर्माण होता है जो पूरी तरह एक्सपोर्ट किया जाता है. वहीँ खलघाट एबी रोड पर स्थित 'मराल ओवरसीज" में कॉटन का कारोबार है, वहां कपास से धागा और कॉटन के कपड़े निर्माण का बड़ा प्लांट है. इन दोनों यूनिट का पूरा सारा उत्पादन एक्सपोर्ट किया जाता है.

दोनों फैक्टरियों में छापा मारने गए विभाग के अफसर स्टॉक वेरिफिकेशन के साथ निर्यात संबंधी दस्तावेजों की छानबीन में जुटे हैं. दोनों यूनिट का माल कई देशों में जाता है. फैक्टरियों से बड़ी संख्या में दस्तावेज आदि बरामद किए गए हैं. साथ ही कम्प्यूटर, लेपटॉप एवं सीनियर अधिकारियों के पर्सनल कम्प्यूटर से हिसाब-किताब संबंधी डाटा जब्त किया गया है. अधिकारियों से कारोबार के संबंध में पूछताछ भी चल रही है.

AAP विधायक करतार सिंह के घर-ऑफिस पर IT की छापेमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -