महाभियोग: बीजेपी ने शुरू की बचाव प्रक्रिया
महाभियोग: बीजेपी ने शुरू की बचाव प्रक्रिया
Share:

दिल्ली : मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लेकर कांग्रेस समेत 7 विपक्षी दलों के सांसद एक मत हो गए है. अब बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,  'कांग्रेस अयोध्या मामले की सुनवाई टालना चाहती थी और मौजूदा मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा इसे खारिज कर चुके हैं. अब उनके खिलाफ आने वाले महाभियोग से यह साबित हो जाएगा कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के खिलाफ है.'

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को रिवेंज पिटीशन करार दिया है. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी महाभियोग का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे हैं. वित्तमंत्री ने कहा कि जज लोया केस में कांग्रेस पार्टी के झूठे प्रोपेगेंडा की पोल खुल गई है और उसी का बदला लेने के लिए यह महाभियोग प्रस्ताव लाया गया है. एक जज के खिलाफ इसे लाकर अन्य जजों को डराने की कोशिश की जा रही है कि अगर तुम हमसे सहमत नहीं हो तो बदला लेने के लिए 50 सांसद काफी हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने महाभियोग प्रक्रिया पर कहा है कि हम सभी मीडिया में ऐसी खबरें देखकर परेशान है और ये दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ये चिंता की बात है कि राजनेता किस तरह न्यायपालिका के खिलाफ मीडिया में बयानबाजी कर रहे हैं.

 

महाभियोग: मनमोहन की दुरी का कारण सिब्बल ने समझाया

महाभियोग हर सवाल का हल नहीं- जज चेलमेश्वर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -