हिमाचल प्रदेश: महिला ने एक साथ दिया तीन बच्‍चों को जन्‍म
हिमाचल प्रदेश: महिला ने एक साथ दिया तीन बच्‍चों को जन्‍म
Share:

मंडी: देश में कुदरत का करिश्मा कम ही देखने को ​मिलता है। लेकिन जो लोग इसे देखते हैं बस देखते ही रह जाते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि हिमाचल प्रदेश में एक महिला ने एक साथ तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया। मंडी के नेताजी सुभाष बोस जोनल अस्‍पताल में महिला की एकदम नॉर्मल डिलिवरी हुई है। वहीं तीन बच्‍चों की नॉर्मल डिलिवरी का यह केस डॉक्‍टर्स के लिए भी किसी चमत्‍कार से कम नहीं लग रहा है। एक साथ तीन बच्‍चों को जन्‍म देने वाली महिला की उम्र 23 वर्ष है और वह सराज विधानसभा क्षेत्र के तांदी गांव की रहने वाली हैं। महिला का नाम- डोलमा देवी है, जबकि उनके पति का नाम है- टिकम राम है। 

मिजोरम चुनाव: अकेली पड़ी भाजपा सभी दलों ने बनाई दूरी

यहां बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इससे पहले भी कुछ महिलाओं ने एक साथ तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया है। लेकिन उनकी डिलिवरी नॉर्मल नहीं हुई थी, वहीं नॉर्मल डिलिवरी का यह पहला मामला माना जा रहा है। दरअसल नेताजी सुभाष बोस जोनल अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स के अनुसार महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उन्‍हें अस्‍पताल लेकर आए। डोलमा देवी ने सुबह 8 बजे के करीब एक के बाद एक तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया, तीनों बच्‍चों की एकदम नॉर्मल डिलिवरी हुई है। महिला इससे पहले एक बेटी को जन्‍म दे चुकी है। इस बार उन्‍हें तीन बच्‍चे हुए हैं और तीनों लड़के हैं।

उत्तराखंड निकाय चुनाव: कांग्रेस और निर्दलीय से आगे चल रही भाजपा

गौरतलब है कि इस तरह के चमत्कार से पूरी अस्पताल में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं जोनल अस्‍पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्‍टर कपिल मल्होत्रा ने बताया कि डोलमा देवी के टेस्‍ट कराए गए थे, जिसमें पहले ही पता चल चुका था उनके गर्भ में तीन शिशु हैं। सुबह 8 बजे जब डोलमा देवी को लेबर पेन शुरू हुआ, तब डॉक्‍टर्स को चिंता हो रही थी, लेकिन उन्‍हें सभी लक्षण नॉर्मल दिखे, इसलिए उन्‍होने नॉर्मल डिलिवरी की तरफ ही कदम बढ़ाया और ठीक से तीनों की डिलिवरी हो गई। वहीं डॉ. कपिल मल्होत्रा ने बताया कि उनके करियर का यह पहला मौका है, जब उन्होने ट्रिप्लेटस डिलिवरी को एकदम नॉर्मल तरीके से कराया। डॉक्‍टर ने बताया कि तीनों बच्‍चे एकदम स्‍वस्‍थ है।

खबरें और भी 

हरियाणा, गुजरात, पंजाब व दिल्ली में सात हत्या करने वाले तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में

अपनी मांगों को लेकर फिर उग्र हुआ किसान आंदोलन, ठाणे पहुंचे 30 हज़ार किसान

उत्तरप्रदेश: देवरिया शेल्टर होम से फर्जी कागजों पर तीन बच्चों को भेजा फ्रांस और स्पेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -