सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 09 2018 07:03 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

ब्रम्हपुत्र नदी पर बन रहा देश का सबसे लम्बा रेलवे ब्रिज

गुवाहाटी: आईआईटी मद्रास के शिक्षक एस पोन्नुस्वामी वर्ष 1988 में छपी एक किताब के सह-लेखक रहे थे, जिसमे बताया गया था कि 1968 तक ब्रह्मपुत्र भारत की एकमात्र ऐसी नदी थी, जिसकी पूरी लम्बाई पर एक भी सड़क,रेलवे या किसी तरह का पुल नहीं बना था. लेकिन अब कई हिस्सों में 10 किलोमीटर से ज्यादा लम्बे पाट वाली ब्रम्हपुत्र नदी पर देश का सबसे लम्बा रेलवे पुल बनने जा रहा है, इस पुल की लम्बाई 4.94 किलोमीटर होगी. इस पुल के लिए भारतीय सुरक्षाबल और पूर्वोत्तर भारत के निवासी लगभग 5 दशक से मांग कर रहे थे.

 

इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा का आरोप, कट्टरपंथियों के इशारे पर चल रही पाक सरकार

लंदन: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान कि पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने प्रसिद्ध अर्थशास्त्री आतिफ मिलान के नामांकन को हटाने पर पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा कि पाक सरकार की ओर से नवगठित आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी) से मशहूर अर्थशास्त्री आतिफ मियां का नामांकन वापस लेना गलत है.

 

कांग्रेस के भारत बंद में ओडिशा बंद रखेगा स्कूल

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि बढ़ती ईंधन की कीमतों पर कांग्रेस द्वारा दिए गए भारत बंद कॉल के मद्देनजर सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे. स्कूल और जन शिक्षा सचिव पीके महापात्रा ने कहा कि स्कूल सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में बंद रहेगा. इस बीच, सरकार ने सभी अधिकारियों को सोमवार को सुबह 9.30 बजे कार्यालय में भाग लेने का निर्देश दिया. गृह विभाग के विशेष सचिव संतोष बाला ने जिला कलेक्टरों को लिखे एक पत्र में कहा, "आपसे अनुरोध है कि वे कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी निवारक उपाय करें और जिलों में आवश्यक सेवाओं के रखरखाव को सुनिश्चित करें."


भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

लंदन: इंग्लैंड दौरे पर जहाँ हर भारतीय बल्लेबाज़ नाकाम साबित हुआ है, वहां आखिरी टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ी हनुमा बिहारी ने दम दिखाया है. उन्होंने आज मैच के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा के साथ पारी शुरू करते हुए टीम को 200 के पार पहुँचाया और अपने पहले ही टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर चयनकर्ताओं के निर्णय को सही साबित किया.


चुनाव का बहिष्कार करने वाले बयान पर भाजपा ने फारुख अब्दुल्ला को घेरा

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महासचिव राम माधव ने रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए कहा कि अब्दुल्ला जम्मू में पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय चुनाव से पहले पार्टी राजनीति खेल रहे हैं.  माधव ने ये भी कहा कि कश्मीरी नेता नहीं चाहता कि उनके राज्य के लोग लोकतांत्रिक अधिकारों का लाभ उठा सकें. पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की अपनी पार्टी की योजनाओं की घोषणा करने के बाद, अब्दुल्ला ने शनिवार को लोकसभा और विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी दी थी, उन्होंने कहा था कि अगर केंद्र अनुच्छेद 35 ए और 370 की रक्षा करने पर अपनी राय स्पष्ट नहीं करता है, तो पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी.

ख़बरें और भी 

हांगकांग को मिला अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा, एशिया कप में भारत और पाक से होगी टक्कर

मॉब लिंचिंग पर उपराष्ट्रपति नायडू का बड़ा बयान

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

?