पंजाब जेल में चली गोलियां, आतंकवादी समेत 6 कैदी फरार
पंजाब जेल में चली गोलियां, आतंकवादी समेत 6 कैदी फरार
Share:

पटियाला रविवार की सुबह 6 बजे थे, पटियाला की नाभा जेल में मौजूद जेल कर्मी और सुरक्षा स्टाॅफ या तो नींद के झोके में थे या फिर अखबार आने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दस से अधिक लोग पुलिस की वर्दी में अंदर घुसे। सुरक्षा कर्मियों को यह लगा कि ये कोई पुलिस के बड़े अधिकारी है, इसलिये सेल्युट मारा, लेकिन सेल्युट मारते ही वर्दीधारी दस लोगों ने धडा़धड़ गोलियां चलाना शुरू करते हुये उस स्थान तक पहुंच गये जहां कैदियों को रखा जाता है।

कैदियों के स्थान पर पहुंचने के बाद भी हथियारबंद बदमाशों ने गोलियां चलाना जारी रखा और देखते ही देखते 6 खुंखार कैदियों को छुड़कर अपने साथ ले गये। जेल कर्मियों को जब तक कुछ समझ में आता, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मामला नाभा जेल में सुबह सबेरे 6 बजे उस वक्त हुआ तब न तो सुरक्षा कर्मियों के पास बंदूक थी और न ही उन्हें इस बात का अंदाजा रहा होगा कि उनकी थोड़ी सी भी चूक उनके लिये मुसीबत बन सकती है।

बताया गया है कि जिन दस लोगों ने पुलिस की वर्दी में जेल के भीतर प्रवेश किया था वे गोलियां बरसाते हुये एक आतंकी समेत पांच अन्य कैदियों को अपने साथ ले गये। इनमें गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह, विक्की गोंडर, नितिन देओल और विक्रम जीत सिंह के अलावा खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू भी शामिल है। बताया गया है कि विक्की गोंडर के दस लोगों ने सौ राउंड फायरिंग कर विक्की समेत अन्य पांच कैदियों को जेल से छुड़ाने की योजना को अंजाम दिया है।

कौन-कौन है ड्यूटी पर

बताया गया है कि वर्दीधारी दस बदमाशों ने जेल के गेट पर मौजूद एक सुरक्षा प्रहरी से यह पूछा था कि अभी जेल में ड्यूटी पर कौन-कौन है। इसके बाद ये सभी बदमाश अंदर घुसे और फिर फायरिंग करना शुरू कर दी। जानकारी मिली है कि फायरिंग इतनी तेज थी कि पूरा जेल परिसर थर्रा गया। बताया जाता है कि बदमाशों ने पुलिस अधिकारियों जैसी वर्दी पहन रखी थी और इन सभी ने खुले में गोलियां दागी।

हथकड़ी लगाकर आये अंदर

जानकारी के अनुसार बदमाश अपने दो साथियों को हथकड़ी लगाकर जेल तक आये थे, ताकि यह किसी को शक न हो कि वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिये आये है। बताया गया है कि हथकड़ी लगा हुआ देख, जेल गेट पर मौजूद सुरक्षा प्रहरी ने तुरंत ही जेल का गेट खोल दिया था।

सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न

जेल से एक आतंकी समेत पांच कैदियों को छुड़ाने का मामला जेल की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर रहा है। घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भले ही जेल के भीतर दौरा कर घटना का जायजा लिया हो लेकिन प्रश्न यह उठता है कि क्या जेल के सुरक्षा कर्मी, इतने नींद में थे कि वे नकली पुलिस को न पहचान सके।

चिंता में पड़े उप मुख्यमंत्री बादल

जेल में हुई इस वारदात की खबर लगने के बाद राज्य के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल चिंता में पड़े हुये है। उन्होंने पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा से बात करते हुये दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये कहा है। इधर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने भी राज्य के पुलिस अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा है कि स्थिति पंजाब सरकार के नियंत्रण में है। हालांकि कैदियों के फरार होने के बाद पंजाब और हरियाणा की सीमा पर हाई अर्लट घोषित कर दिया गया है।

सिमी आतंकियों की स्टाईल में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -