Paytm ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी
Paytm ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी
Share:

ऑनलाइन मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने बुधवार साफ़ किया कि जिन यूजर्स ने केवाईसी करवा रखा है वे 1 मार्च से पेटीएम की तमात सेवाओं का बिना रुकावट इस्तेमाल कर पाएंगे. वहीं केवाईसी कराए यूजर्स, पेटीएम के पेमेंट बैंक में भी आसानी से अकाउंट खुलवा सकेंगे. हालांकि आरबीआई ने देश में लाइसेंस प्राप्त सभी मोबाइल वॉलेट कंपनियों को अपने ग्राहकों का केवाईसी नॉर्म्स पूरा करने के लिए फरवरी 2018 तक का समय दिया था. लेकिन अभी भी कई मोबाइल वॉलेट कंपनियां आरबीआई के इस आदेश को पूरा नहीं कर पाई हैं.

यदि फरवरी तक कंपनियां RBI के निर्देशों को पूरा नहीं करती है तो उन्हें बंद कर दिया जाएगा. पेटीएम पर ऑनलाइन केवाईसी फिल करने के लिए आपको paytm ऐप पर जाकर के केवाईसी के आइकॉन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद अपना आधार नंबर और नाम भरना होगा. इतना करने के बाद आपके पास कंपनी की तरफ से एक प्रतिनिधि को भेजा जाएगा.

इसके बाद अगले 2 से 4 दिन में कंपनी का प्रतिनिधि आपके बताए पते पर आकर के डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई करेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम एक मात्र ऐसा मोबाइल वॉलेट है, जो यूजर्स तक अपने प्रतिनिधियों को आपके घर या ऑफिस भेजकर केवाईसी की औपचारिकता को पूरा कराता है.

 

होली के बाद पूरी तरह अपडेट हो जायेगा ये स्मार्टफोन

वॉट्सएप्प में अब पढ़ा जा सकेगा डिलीट किया संदेश

जानें रेडमी के इस फोन के फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -