दिव्यांगों और बुजुर्गो के लिए सरकार की नहीं पहल
दिव्यांगों और बुजुर्गो के लिए सरकार की नहीं पहल
Share:

अब मध्य प्रदेश में दिव्यांगों और बुजुर्गो को सरकार की तरफ से हर महीने 100 रूपये दिए जाएंगे. ये राशि सीधे हितग्राही के खाते में पहुंचा दी जायेगी. इस राशि का इस्तेमाल वृद्धाश्रम में रहने वाले दिव्यांग और बुजुर्ग अपने निजी खर्चो के लिए कर पाएंगे. 

सामाजिक न्याय विभाग वृद्धाश्रम और सरकारी व अशासकीय संस्थाओं में रहने वाले बुजुर्गों और दिव्यांगों के पोषण के लिए एक हजार रुपए महीना प्रति हितग्राही के हिसाब से देता है. जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जब विभाग के प्रमुख सचिव इन संस्थाओं के दौरे पर गए थे. बुजुर्गों और दिव्यांगों के पोषण की बात तभी सामने आयी थी कि इन्हें निजी खर्चों के लिए हितग्राहियों के पास कुछ पैसे होने चाहिए.

अपने दौरे के बाद प्रमुख सचिव ने बुजुर्गों और दिव्यांगों  के हित में एक प्रस्ताव बना कर विभगीय मंत्री गोपाल भार्गव को भेजा. अब इन बुजुर्गों और दिव्यांगों को मिलने वाले एक हजार रुपए में से 100 रुपए सीधे इनके के खातों में भेज दिए जाएंगे. इस योजना का सबसे बड़ा फायदा इन हित ग्राहियों को ये होगा कि इस राशि को अपनी निजी जरुरत के हिसाब से कभी भी खाते में से निकाल कर कहीं भी उपयोग कर सकते हैं.

ओपिनियन पोल: मध्य प्रदेश में फिर भाजपा फिर शिवराज

भोपाल कोर्ट ने मार्क जकरबर्ग को समन जारी किया

म.प्र.चुनाव: क्या कमलनाथ उतरेंगे शिवराज के खिलाफ ?


  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -