राष्ट्रगान पर गौतम गंभीर का बयान
राष्ट्रगान पर गौतम गंभीर का बयान
Share:

सुप्रीम कोर्ट के सिनेमा घरो में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के बाद कई मुद्दे खड़े हो गए है. इस फैसले के दोनों पक्षों में लोगो ने अपने विचार दिए है. एक लम्बी बहस के बाद भी कोई निर्णायक फैसला नहीं हुआ है. देश की कई हस्तियों ने इस बात के विरोध और समर्थन में अपना पक्ष रखा है. इस मुद्दे पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपना बयान दिया है.

उल्लेखनीय है कि गौतम गंभीर ने ऐसे लोगों पर अपने ट्विटर के माध्यम से निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है... क्लब के बाहर हम 20 मिनट तक इंतजार कर सकते हैं. अपने पसंसदीदा रेस्त्रां के सामने हम 30 मिनट इंतजार कर सकते हैं लेकिन राष्ट्रगान के लिए 52 सेकंड खड़े होना मुश्किल है. इस मैसेज के द्वारा गौतम गंभीर ने राष्ट्रगान का विरोध करने वाले लोगों पर जमकर प्रहार किया है. इस मुद्दे पर कुछ लोगो ने कहा कि जिन्होंने कहा कि नेशनल एंथम के लिए खड़े होना उनकी पर्सनल च्वाइस है. इस पर दूसरे यूजर्स ने याद दिलाया कि ये पर्सनल च्वाइस नहीं बल्कि ड्यूटी होती है. एक यूजर ने लिखा कि कितने लोग सिनेमा हॉल के बाहर टिकट के लिए घंटों खड़े रहते हैं.

बता दे कि इस मामले में दोनों पक्ष अपनी-अपनी दलीलें रख रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को नियंत्रित करने के लिए नियमों में संशोधन पर विचार करने को कहा है. जिस पर जल्द ही फैसला आने की उम्मीद है. 

किताब ‘डेमोक्रेसी इलेवन’ में धोनी ने किया खुलासा

इरफ़ान पठान को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

मैचों के दौरान ऐसे बातें होती है मैदान पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -