फ्लोरिडा के बाद एक और अमरीकी स्कूल में गोलीबारी
फ्लोरिडा के बाद एक और अमरीकी स्कूल में गोलीबारी
Share:

न्यू यॉर्क : अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में हुई गोलीबारी ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था, जिसके बाद से अमेरिका में बन्दूक पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग ने जोर पकड़ लिया था. लेकिन इस सम्बन्ध में ट्रम्प प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया और इस बुधवार को फिर दो मासूम छात्र अमेरिका के बढ़ते गन कल्चर की भेंट चढ़ गए.  इनमे से एक की तो अस्पताल जाते समय रस्ते में ही मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर है.

यह घटना अमेरिका के ही अलबामा राज्य के एक हाई स्कूल में घटी. स्थानीय समाचार पत्र के मुताबिक,  हफमैन हाई स्कूल में हुई इस गोलीबारी में दो छात्र शामिल थे. फ़िलहाल उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है. खबर के मुताबिक, फ़िलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है और पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच कर जांच शुरू कर दी है. बर्मिघम पुलिस अधिकारी सार्जेट ब्रायन शेलटन ने बताया कि, जांचकर्ताओं को विश्वास है गोली गलती से चली है.

आपको बता दें कि, इस साल के अंदर, अमेरिका में, यह स्कूल में गोलीबारी की तीसरी घटना है. इससे पहले जनवरी के महीने में केंतुकी के एक हाईस्कूल में 15 वर्षीय एक छात्र ने अचानक गोलीबारी की थी. इस गोलाबारी में उसके दो सहपाठियों की मौत हो गई थी और कई विद्यार्थी घायल हो गए. घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध को मौके पर से ही गिरफ्तार कर लिया था. उस पर हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज है. इसके बाद फ्लोरिडा में यही कांड दोहराया गया था, जिसमे 17 लोगों की मौत हुई थी और 20 से ज्यादा घायल हो गए थे.  

गन कल्चर को बढ़ावा देता ट्रम्प का बयान

'गन कल्चर' के विरोध में, अमरीकी छात्र एकजुट

फ्लोरिडा स्कूल हमले में भारतीय शिक्षिका का साहस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -