'गन कल्चर' के विरोध में, अमरीकी छात्र एकजुट
'गन कल्चर' के विरोध में, अमरीकी छात्र एकजुट
Share:

वाशिंगटन: फ़्लोरिडा के एक स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद अमरीका में गन कंट्रोल कानून को लेकर बहस फिर से शुरू हो चुकी है. घटना से आहत फ्लोरिडा वासियों ने अमरीकी गन कल्चर का विरोध करते हुए, बन्दुक नियंत्रण कानून लाने के लिए राजधानी वॉशिंगटन में राष्ट्रीय मार्च निकालने की घोषणा की है.इसकी शुरुआत हमले में बचे विद्यार्थियों ने मिलकर की है. इसके लिए उन्होंने 24 मार्च का दिन निर्धारित किया है. 

विद्यार्थियों ने इस बहस को निर्णायक मोड़ देने का मन बनाया है इसीलिए उन्होंने अपने सभी साथियों के साथ यह मार्च निकलने की घोषणा की है. गौरतलब है कि, बुधवार को फ़्लोरिडा के एक स्कूल में गोलीबारी की घटना में 17 छात्रों की जान गई थी. स्कूल के ही एक पूर्व छात्र निकोलस क्रूज़ को इस हमले के अभियुक्त के रूप में गिरफ़्तार किया गया है. 

आपको बता दें कि, स्टूडेंट्स पहले ही राष्ट्रपति ट्रम्प पर निशाना साधते हुए कह चुके हैं कि, ट्रम्प बाकी सारे मुद्दों के लिए फैसले ले रहे हैं, तो वे बच्चों का जीवन बचने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे. ऐसा कोई पहली दफ़ा नहीं है कि बंदूकों को रखने के लिए किसी कानून पर बहस हो रही है. फ़्लोरिडा की घटना के बाद छात्रों ने कल भी प्रदर्शन किया था और अमरीकी सांसदों और राष्ट्रपति के ख़िलाफ़ नारे लगाए थे.

फ्लोरिडा स्कूल हमले में भारतीय शिक्षिका का साहस

सनकी छात्र ने की स्कूल में फायरिंग से 17 लोगों की जान गई

कहीं डोनाल्ड ट्रम्प गंजे तो नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -