इस बार महागठबंधन लड़ेगा चुनाव, नतीजे आने के बाद चुना जाएगा पीएम

Aug 04 2018 08:49 AM
इस बार महागठबंधन लड़ेगा चुनाव, नतीजे आने के बाद चुना जाएगा पीएम

नई दिल्ली: साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ने के लिए सभी ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस के साथ ही सभी विपक्षी दल भी अपनी-अपनी कमर कसकर तैयार हो गए है. इस बार विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए मैदान में उतरने को तैयार हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार भी अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं वह इस समय वहीं के सांसद हैं. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी साल 2019 में चुनाव लड़ेंगी या नहीं यह बात अब तक तय नहीं हो पाई है ऐसा माना जा रहा है कि इस बार सोनिया गांधी की जगह उनकी बेटी प्रियंका अपना राजनीती करियर शुरू कर सकती हैं. अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. 

अफ़ग़ानिस्तान: शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 20 की मौत

आपको पता ही होगा कि सोनिया गाँधी इस समय रायबरेली से सांसद हैं. इस बार के चुनाव में सबसे ख़ास बात यह होगी कि इस बार कोई पीएम बनकर चुनाव नहीं लड़ेगा बल्कि सभी आम विपक्षी दल बनकर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव के नतीजे आने के बाद यह तय किया जाएगा कि पीएम किसे बनाना है या पीएम कौन होगा..? 

इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

वहीं खबरों की मानें तो राहुल गांधी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगली बार पीएम तभी बनेंगे जब 230 से 240 सीटों पर उन्हें जीत मिलेगी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अगर गठबंधन सटीक बैठता है, तो यूपी, बिहार और महाराष्ट्र में उन्हें सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी. अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि 2019 में जीत किसकी होगी..?

खबरें और भी

PM बनने के लिए लालायित हो रही हैं ममता : कांग्रेस

2019 चुनाव: अमेठी से राहुल चुनावी मैदान में, रायबरेली से सोनिया या प्रियंका ?

महाराष्ट्र निकाय चुनाव : BJP की बड़ी जीत, 153 में से 98 सीटों पर किया कब्जा

?