2019 चुनाव: अमेठी से राहुल चुनावी मैदान में, रायबरेली से सोनिया या प्रियंका ?

2019 चुनाव: अमेठी से राहुल चुनावी मैदान में, रायबरेली से सोनिया या प्रियंका ?

नई दिल्ली: 2019 में होने वाले आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को हराने के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां कर ली हैं. अगर महागठबंधन के इतर बात की जाए तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, कांग्रेस के गढ़ अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वर्तमान में राहुल अमेठी से ही सांसद हैं.  

मोदी को हटाना मेरा मकसद : ममता बनर्जी

वहीं अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि कांग्रेस के दूसरे किले रायबरेली से कौन चुनावी मैदान में उतरेगा. फ़िलहाल सोनिया गाँधी रायबरेली से सांसद हैं, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस चुनाव में प्रियंका गाँधी अपने राजनितिक करियर की शुरुआत कर सकती हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए राहुल गाँधी ने कहा है कि  'मैं अमेठी से ही लोकसभा चुनाव लड़ूंगा. हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ेंगी या फिर प्रियंका गांधी? इस पर अभी परिवार में चर्चा नहीं हुई.'

राहुल गाँधी के करीबी पर यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तार

यूपी के गठबंधन को लेकर राहुल ने कहा कि गठबंधन को लेकर सारी रणनीति बन गई है, लेकिन अभी सीटें तय होना बाकी है. सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस दो चरणों में चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, पहले चरण में बीजेपी को हराना ही लक्ष्य होगा, जबकि दूसरे में यह तय किया जाएगा कि महागठबंधन में से पीएम का चेहरा कौन होगा. गठबंधन पर भरोसा जताते हुए राहुल गाँधी ने कहा है कि इस गठबंधन के बुते पर हम बीजेपी को हराने में जरूर कामयाब होंगे. 

खबरें और भी:-

घुसपैठियों पर अपना स्टैंड स्पष्ट करे विपक्ष: अमित शाह

मोदी सरकार कम करेगी पीएफ दर, असर पड़ेगा वेतन पर

काले धन पर मोदी सरकार को बड़ी सफलता, स्विस कोर्ट ने दिए बैंक खातों की जानकारी सार्वजनिक करने के आदेश

?