इंडोनेशिया में भूकंप से हुई 82 लोगों की मौत

Aug 06 2018 08:23 AM
इंडोनेशिया में भूकंप से हुई 82 लोगों की मौत

जकार्ता : इंडोनेशिया में बीते कल भूकंप के झटके महसूस किए गए. भारत के समय के अनुसार बीते कल इंडोनेशिया में शाम 05.16 बजे भूकंप के झटकों का अहसास हुआ और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता दर्ज की गई जो 7 थी. इंडोनेशिया में इस पैमाने को नापने के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई, लेकिन थोड़ी ही देर बाद चेतावनी को रद्द कर दिया गया. खबरों की मानें तो वहां भूकंप से करीब 82 लोगों की मर चुके हैं और 100 ऐसे लोग है जो अब भी जख्मी है.

कांगो में पैर फैला रहा इबोला अब तक 13 चपेट में

वैज्ञानिकों का कहना है कि भूकंप केंद्र जमीन से करीब 15 किलोमीटर नीचे था, जिसकी वजह से अधिकारियों ने सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी थी. उस समय लोगों से यह अपील भी की गई कि वह समुद्र के आस-पास ना जाए और ना ही कहीं और. भूकंप के झटकों को लोगों ने घर में रहते हुए, होटल में रहते हुए, रेस्टोरेंट में रहते हुए महसूस किया.

लाहौर हाईकोर्ट के फैसले से इमरान खान को बड़ा झटका

भूकंप के बाद जब जांच कि गई तो पता चला कि भूकंप से करीब 82 लोग मौत के मुँह में चले गए हैं और साथ ही 100 लोग घायल अवस्था में हैं जिन्हे हॉस्पिटल ले जाया गया. अब अधिकारियों का कहना यह है कि भूकंप के आने पर सुनामी कि केवल एक चेतावनी जारी कि गई थी जिससे कि बाली के देनपासार में खड़ी इमारतों को नुकसान हुआ था.

खबरें और भी 

चीन से मुकाबले के लिए 2 हजार करोड़ का निवेश करेगा अमेरिका

दोपहर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से

ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत, चीन का नुकसान- ट्रम्प

?