ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत, चीन का नुकसान- ट्रम्प

Aug 05 2018 03:12 PM
ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत, चीन का नुकसान- ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर जारी है, दुनिया के ये दो शक्तिशाली देश एक दूसरे पर इसी मुद्दे को लेकर जुबानी तीर छोड़ रहे हैं. ताज़ा बयान के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका और चीन में चल रहे ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत हुई है और चीन को नुक्सान उठाना पड़ा है. इतना ही नहीं अपने परिचित अंदाज़ में ट्रम्प ने खुद को विजेता घोषित करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया है, उन्होंने इस सम्बन्ध में कई ट्वीट भी किए हैं.

कांगो में पैर फैला रहा इबोला अब तक 13 चपेट में

 

ट्रम्प ने कहा कि पहले के मुक़ाबले फ़िलहाल टैरिफ बेहतर काम कर रहा है, हमारा बाजार सर्वकालिक मजबूत है, हम और आगे जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस टैरिफ का  हमारे इस्पात उद्योग पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. अमेरिका में प्लांट्स खुल रहे हैं. स्टील का काम करने वाले लोग फिर से काम कर रहे हैं.

पाकिस्तान में बड़ा हादसा, 18 लोगों की मौत

वहीं चीन के बाज़ार के बारे में ट्रम्प ने कहा है कि पिछले 4 महीनों में चीन का मार्केट 27 पर्सेंट गिरा है. उन्होंने कहा कि चीन हमारे विरोध में प्रदर्शन कर रहा है, वह विज्ञापनों और पीआर पर खर्च कर रहा है और हमारे राजनेताओं को टैरिफ पर मुझसे लड़ने के लिए डराने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ऐसा करके वे वास्तव में अपनी ही अर्थव्यवस्था को नुक्सान पहुंचा रहे हैं. आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच ये विवाद अप्रैल में शुरू हुआ था, जब  ट्रंप प्रशासन ने एल्युमीनियम और इस्पात पर आयात शुल्क लगाया था. इसके जवाब में चीन ने भी अमेरिकी उत्पादों पर अतिरिक्त शुल्क लगा दिया था.

खबरें और भी:-

कोरिया में कैमरा बना मुसीबत, विरोध में हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरी

घर में उगी ककड़ी के लिए रोज़ पढता था मंत्र, अब होगी इतनी लम्बी

लंदन: सबसे कम उम्र की महिला IS आतंकी को उम्रकैद

 

?