बढ़ते यौन उत्पीड़न मामलों के बाद भी JNU सुरक्षित- गीता कुमारी
बढ़ते यौन उत्पीड़न मामलों के बाद भी JNU सुरक्षित- गीता कुमारी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है, लेकिन पिछले कुछ समय से जेएनयू , छात्राओं के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न के मामले में बदनाम चल रहा है. हाल ही में जेएनयू में एक और छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. यहां एक छात्रा ने एक प्रोफेसर पर अश्लील टेक्स्ट मेसेज भेजने का आरोप लगाया और इस मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है. 

गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न के एक के बाद एक कई मामले सामने आए हैं जिससे जेएनयू अब लड़कियों के लिए सुरक्षित है या नहीं इस पर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे मामलों से यहां पढ़ने वाले छात्रों के माता-पिता के मन में डर बैठ गया है. हालांकि, जेएनयू छात्र संघ अध्यक्षा (JNUSU) गीता कुमारी ऐसा नहीं मानतीं. उनका कहना है कि इस तरह के मामले दुखद हैं क्योंकि यहां गुरु और शिष्य के रिश्ते पर असर पड़ रहा है, पर ऐसा भी नहीं है कि ये पहला मामला है, जब से नए वीसी आए हैं, इन मामलों में इजाफा हुआ है. ऐसी दुखद हरकतों को अंजाम देने वाले प्रोफेसरों का हौसला भी बढ़ा है. बावजूद इसके लड़कियों को जितनी आजादी, जितना सहयोग जेएनयू में मिलता है वो और कहीं और नहीं मिलता.

गीता इस बात पर लगातार जोर दिया कि अगर किसी भी प्रोफेसर पर इस तरह के आरोप लगते हैं तो उसको तुरंत पद से हटा देना चाहिए. कम से कम जांच पूरी होने तक जिससे जांच पर आंच न आये. पर यहां ऐसा नहीं हो रहा जो कि चिंता का कारण है.गीता ने कहा कि ऐसे मामलों के चलते छात्राओं के अभिभावकों को डर जरूर लग रहा होगा पर मैं अपने अनुभव से बताना चाहती हूं कि जेएनयू कल भी सुरक्षित था और आज भी है.

JNU : यौन उत्पीड़न मामले में प्रोफेसर जौहरी को मिली जमानत

JNU ने निकाली शानदार पदों पर वैकेंसी

नेहरू और बोस के लिए भगतसिंह के विचार...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -