सूचना आयोग ने माँगा पीएम की विदेश यात्रा के खर्च का ब्यौरा
सूचना आयोग ने माँगा पीएम की विदेश यात्रा के खर्च का ब्यौरा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी के विदेशी दौरों को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. विपक्ष भी कई बार पीएम के विदेश दौरों को जनता के पैसों का गलत इस्तेमाल बता चुकी है. ऐसे में अब केंद्रीय सुचना आयोग (सीआईसी) ने देश की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी विदेश दौरों पर हुए खर्च को साझा करने के निर्देश दिए हैं.

सीआईसी ने एयर इंडिया को निर्देश देते हुए कहा है कि पीएम मोदी कि सभी विदेश यात्राएं राजस्व से प्राप्त आमदन से आयोजित की जाती हैं, इसलिए उनकी यात्रा के दौरान हुए खर्च के रिकॉर्डों को छिपाकर नहीं रखा जा सकता, उसे सबके सामने लाना ही उचित है. क्योंकि यह देश की जनता का पैसा है और मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं. ऐसे में वाणिज्यिक गोपनीयता का हवाला देते हुए इस जानकारी को गुप्त नहीं रखा जा सकता.

अभी तक पीएम मोदी कि विदेश यात्रा के दौरान हुए खर्च का ब्यौरा जानने के लिए सुचना के अधिकार के तहत आवेदन किया जाता था, लेकिन इन आवेदनों पर भी जानकारी नहीं मिल पाती थी. उन्हें आरटीआई की धारा 8(1)(जी) के तहत खारिज कर दिया जाता था. आपको बता दें कि आरटीआई की धारा 8(1)(जी) के तहत केवल उन्ही जानकारी को साझा नहीं किया जा सकता जिससे साझा की जानकारी से किसी भी व्यक्ति की शारीरिक सुरक्षा या जीवन को खतरे में डाल दे या फिर उस जानकारी के श्रोत को उजागर करे.

कर्नाटक में बोले पीएम, 6 C से पीड़ित है कांग्रेस

मोदी को कांग्रेस मुक्त भारत का भूत लग गया है- सोनिया गाँधी

कांग्रेस को पांच साल की सजा मिलेगी- पीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -