सीपीसीबी ने कहा दीवाली के बाद दिल्ली में लगे भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक
सीपीसीबी ने कहा दीवाली के बाद दिल्ली में लगे भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में इस समय वायु प्रदूषण चारों ओर फैला हुआ है और लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से स्थानीय लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। हाल में सीपीसीबी ने अधिकारियों से सिफारिश की है कि दीपावली के बाद दो दिन तक दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश को रोक दिया जाए ताकि वायु की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हो सके। 

कांग्रेस का आरोप, आरबीआई की दौलत हथियाना चाहती है एनडीए सरकार

यहां बता दें कि दिल्ली में इस समय वायु प्रदूषण इतना अधिक बढ़ गया है कि लोगों को मास्क पहनकर बाहर निकलना पड़ता है। वहीं सीपीसीबी ने बताया है कि दीवाली के दो दिन बाद तक यदि भारी वाहनों के प्रवेश को रोक दिया जाए तो वायु की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हो सकता है।  क्योंकि उस समय वायु गुणवत्ता के और खराब होकर बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंचने के आसार हैं। 

फिर सुर्ख़ियों में छाए बिप्लब देब, इस बार गाय को लेकर दिया बयान

गौरतलब है कि वाहनों से निकलने वाला धुंआ लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है और साथ ही इसके परिणाम भी खराब होते हैं। बता दें कि पर्यावरण मंत्रालय के अधीन केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीपीसीबी के सदस्य सचिव ने मंगलवार को परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक की और आठ से 10 नवंबर तक दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी की सिफारिश की है। इसके अलावा केंद्र की वायु गुणवत्ता पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली की ओर से कहा गया कि पिछले साल की तुलना में इस साल विषैले पटाखे कम भी चलाए जाएं तो भी दीपावली के बाद आठ नवंबर को दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब होगी। 


खबरें और भी  

कर्नाटक उपचुनाव: येदियुरप्पा के बेटे और कुमारस्वामी की पत्नी ने दर्ज की जीत

गया से गायब हुए तेजप्रताप बनारस में मिले, कहा पूजा करने आया था

इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: पिछली 4 उड़ानों से खराब था विमान का एयरस्पीड इंडीकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -