फिर सुर्ख़ियों में छाए बिप्लब देब, इस बार गाय को लेकर दिया बयान
फिर सुर्ख़ियों में छाए बिप्लब देब, इस बार गाय को लेकर दिया बयान
Share:

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं, हाल ही में उन्होंने इसी तरह का एक और बयान दिया है. उनका कहना है कि वे अपने परिवार समेत अपने आधिकारिक आवास में गायों को पालेंगे. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को ऐसा ही करने की प्रेरणा मिलेगी, इसके जरिए वह कुपोषण से लड़ाई लड़ सकेंगे और अपनी आजीविका भी चला पाएंगे. बिप्लब देब भाजपा की किसान इकाई किसान मोर्चा को संबोधित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने कहा कि 'आज मैं यह घोषणा करता हूं कि मैं और मेरा परिवार अपने आधिकारिक आवास में गाय को पालेगा और उसका दूध भी पिएगा.'

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

उन्होंने कहा कि यह त्रिपुरा के लोगों को ऐसा ही करने के लिए प्रेरित करेगा और कुपोषण से लड़ने में उनका सहायक होगा, दूध से उन्हें पोषण मिलेगा. बिप्लब ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही एक परियोजना शुरू करने वाली है जिसमें 5,000 किसानों के परिवार को बैंक ऋण के जरिए 10,000 गाए प्रदान की जाएंगी. इससे रोजगार बढ़ेगा और राज्य की दूध की मांग की भी पूर्ति होगी. उन्होंने कहा, '2,000 लोगों को रोजगार प्रदान करने के लिए 10,000 करोड़ रुपयों का निवेश करना पड़ता है, लेकिन यदि मैं 5,000 परिवारों को 10,000 गाय दूंगा तो 6 महीने में ही उनकी आजीविका शुरू हो जाएगी.

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

सीएम बिप्लब ने आगे कहा कि कर्ज पर लगने वाले ब्याज का भुगतान राज्य सरकार खुद करेगी, लेकिन मूल राशि का भुगतान हितग्राहियों को करना होगा. उन्होंने कहा राज्य में प्रति व्यक्ति दूध की खपत काफी कम है. आपको बता दें कि इससे पहले बिप्लब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाइयों को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसमे उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी का एक भाई किराना दूकान चलाता है और दूसरा ऑटो चलाता है.

खबरें और भी:-

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -