इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: पिछली 4 उड़ानों से खराब था विमान का एयरस्पीड इंडीकेटर

Nov 06 2018 05:18 PM
इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: पिछली 4 उड़ानों से खराब था विमान का एयरस्पीड इंडीकेटर

जकार्ता. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कुछ दिनों पहले ही एक खतरनाक विमान दुर्घटना घटित हुई थी. इस  दुर्घटना में विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.  इस विमान के क्रैश होने की असल वजह अब तक सामने नहीं आ पाई थी लेकिन अब इस मामले में जाँच में जुटी टीम को एक बेहद गंभीर बात पता चली है.

टेक ऑफ करने के 13 मिनट बाद क्रैश हुआ विमान, कई लोगों के मरने की आशंका

दरअसल इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह का पता लगाने में जुटी टीम को कुछ समय पहले ही विमान का ब्लैक बॉक्स मिला था. इस 'ब्लैक बॉक्स' डाटा रिकॉर्डर से जाँच टीम को पता चला है कि इस विमान का एयरस्पीड इंडीकेटर ख़राब था और यह सिर्फ हादसे के वक्त या उससे पहले नहीं बल्कि पिछली चार उड़ानों के वक्त से ख़राब था. इस बात की जानकारी जाँच टीम ने आज  एयरलाइंस के को फाउंडर और इस हादसे के मृतकों के परिजनो के बीच हुई मुलाकात के दौरान कही. 

इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: सभी 189 यात्रियों की मौत, बरामद होने लगे शव

इस जानकारी के सामने आने के बाद से ही इंडोनेशिया की इस एयरलाइन कंपनी पर यात्रियों की जान से लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे है. उल्लेखनीय है कि यह विमान इंडोनेशिया की लॉयन एयर विमानन कंपनी का था जो बीते गुरूवार (29 अक्टूबर) सुबह करीब साढ़े 6 बजे  इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से पंगकल पिनांग के लिए निकला था लेकिन  मात्र 13 मिनट बाद ही क्रैश होकर  समंदर में गिर गया था. इस हादसे में विमान में सवार सभी 189 यात्रियों की मौत हो गई थी. 

ख़बरें और भी 

इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की तलाशी के दौरान गोताखोर की मौत

इंडोनेशिया : दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, जल्द पता चलेगी हादसे की मुख्य वजह

स्वरा के लिए उनके फैंस हो रहे परेशान, ट्वीट कर दी सलामत होने की जानकारी