सीबीआई ने लालू की बेनामी संपत्तियों का किया पर्दाफाश
सीबीआई ने लालू की बेनामी संपत्तियों का किया पर्दाफाश
Share:

पटना : कल यानी बुधवार को लालू यादव के घर पर सीबीआई का छापा पड़ा जिसके बाद परिवार की मुसीबतें और बढ़ गई है. रेलवे टेंडर घोटाला मामले में सीबीआइ ने लालू यादव के घर धावा बोलते हुए उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की. इस बीच लालू परिवार की 23 और बेनामी संपत्तियों के बारे में जांच एजेंसी ने खुलासा किया है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ और ईडी की टीम को लालू परिवार की 23 नई बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली है, इससे संबंधित जांच शुरू हो गई है.

इनमें कई संपत्तियां दिल्‍ली, पटना और दानापुर के इलाके में खरीदी गई है. यह रागिनी यादव, उनके पति, तेजस्‍वी यादव के नाम पर है. जांच एजेंसियां कई टीम बनाकर इसकी जांच कर रही है. तफ्तीश का मामला शुरूआती दौर में है. जांच के बाद इन तमाम संपत्तियों को अटैच करने का काम किया जायेगा. लालू इन दिनों चारा घोटालें मामलें में रांची जेल में सजा काट रहे है. हालांकि तबियत ख़राब हो जाने के कारण वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती है. 


गौरतलब है कि वर्ष 2006 में आईआरसीटीसी होटल के रखरखाव के ठेकों में लालू प्रसाद के साथ-साथ उन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए है. आपरो है कि पूर्व रेल मंत्री ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रांची  तथा पुरी के रेलवे होटल के रखरखाव का टेंडर कोचर बंधुओं को दिया था. कोचर बंधु सुजाता होटल के मालिक हैं. इस काम के एवज में कोचर बंधुओं ने 2005 में पटना स्थित तीन एकड़ जमीन को दस सेलडीड के जरिये सरला गुप्ता की कंपनी डीएमसीएल  को ट्रांसफर की गई और बाद में पूर्व रेल मंत्री की पत्नी की कंपनी लारा प्रोजेक्ट्स को हस्तांतरित की गई. 

ख़बरें विस्तार से....

लालू यादव के घर सीबीआई का छापा, घंटो पूछताछ हुई

चारा घोटाले मामले में 37 अन्य भी दोषी करार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -