बकरीद: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देश को दी बकरीद की बधाई

Aug 22 2018 09:05 AM
बकरीद: पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देश को दी बकरीद की बधाई

नई दिल्ली: आज दुनियाभर में मुस्लिमों में जश्न का माहौल है. मुस्लिमों का ख़ास त्यौहार बकरा ईद यानी 'ईद-अल-अदा' आज पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है. यह त्यौहार सभी मुसलमान के लिए बहुत ख़ास है. आज सभी मस्जिदों में जश्न का माहौल है. मुस्लिम समाज का यह बहुत ही ख़ास त्यौहार है.​

बकरीद 2018: अब बकरा भी हुआ इको-फ्रेंडली

इस त्यौहार का सरकारी अवकाश 23 अगस्त को होने वाला था लेकिन बाद में इसे बदलकर 22 अगस्त कर दिया गया. आज सभी स्कूल, कॉलेज का अवकाश है. तेलगाना, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, आंध्रप्रदेश में यह बहुत ही ख़ास त्यौहार माना जाता है और इस त्यौहार को बहुत ही धूम धाम के साथ मनाया जाता है.

इस प्रमुख त्यौहार की बधाई भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर दी है और साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बकरा ईद की बधाई सभी मुस्लिम भाइयों को ट्वीट कर दी है.

सभी मुस्लिमों में आज जश्न का और खुशियों का माहौल देखा जा रहा है. जमा मस्जिद में सुबह से लोग प्रार्थना के लिए जुट चुके हैं सभी अपने अल्लाह से दुआएं मांगते हुए नजर आए हैं. आज सभी मस्जिदों में मुस्लिम भाई आपस में गले लगते हुए नजर आ रहे हैं.

बकरीद पर टाइगर को काटने की तैयारी!!

सभी मस्जिदों में आज पुलिस का पहरा भी लगा हुआ है. बकरा-ईद के दिन बकरे की कुर्बानी दी जाती है और उसके तीन भाग किए जाते हैं जिन्हे गरीबों, रिश्तेदारों और दोस्तों में बांटे जाते हैं.

खबरें और भी

बकरीद पर योगी के सख्त निर्देश, खुले में न दी जाए कुर्बानी

मौलाना सैफ अब्बास की मुस्लिमों से अपील, बकरीद शांतिपूर्वक मनाएं देश में शोक है

Bakrid 2018 : मार्केट में आया 'बाहुबली बकरा' जिसने भी देखा हैरान रह गया....

?