बकरीद पर टाइगर को काटने की तैयारी!!

बकरीद पर टाइगर को काटने की तैयारी!!

22 अगस्त को ईद-उल-अजहा यानि बकरीद है और इस दिन के लिए सभी लोग खासतौर से तैयारियां कर रहे हैं. देशभर में बकरीद को लेकर रौनक देखी जा रही है और ऐसे में दिल्ली के जामा मस्जिद और मदीना मस्जिद में चहल-पहल देखने को मिल रही है. इस त्यौहार के लिए तो खासतौर से बकरों की तलाश हो रही है. बकरीद के समय बकरों की कीमत बढ़कर 10 हजार से सवा लाख रुपये तक हो जाती है. वैसे इस बकरीद पर तो एक्टर सलमान खान के सभी किरदारों के नाम पर बकरों के नाम रखे गए है जिसकी मार्केट में खूब चर्चा भी हो रही है.

अगर दिल्ली के सेक्टर- 8 जामा मस्जिद की ही बात करे तो यहां एक सुलतान नाम का बकरा है जिसकी कीमत 56 हजार रुपये है. सुलतान के मालिक शोएब ने बताया कि वो उसे हट्टा-कट्टा बनाने के लिए रोजाना गेहूं और दाल खिलाते थे. इतना ही नहीं वो उसे तंदरुस्त बनाने के लिए रोजाना बादाम और काजू भी खिलाते है और दूध भी देते है. सुलतान का वजन 14 महीने में लगभग 85 किलो हो गया.

सिर्फ सुलतान ही नहीं नाजिम के बकरे सलमान की कीमत भी कुछ कम नहीं है. सलमान को भी खिला-पिलाकर मजबूत कर दिया है और उसकी कीमत 85 हजार रूपए है. इसके साथ ही अगर राजा बकरे की बात करे तो उसकी कीमत 75 हजार है. वहीं हरियाणा की बात करे तो यहां सुलतान को पछाड़कर 'टाइगर' पहले नम्बर आ गया है. 15 महीने के टाइगर का कद सबसे बड़ा है और उसकी कीमत है सवा लाख रुपये.

 

देख भाई देख...​

मौलाना सैफ अब्बास की मुस्लिमों से अपील, बकरीद शांतिपूर्वक मनाएं देश में शोक है

Bakrid 2018 : मार्केट में आया 'बाहुबली बकरा' जिसने भी देखा हैरान रह गया....

Video : लड़कियों को देखते ही बकरे को आया गुस्सा और कर दिया भद्दा काम

?