बकरीद पर योगी के सख्त निर्देश, खुले में न दी जाए कुर्बानी

Aug 20 2018 05:21 PM
बकरीद पर योगी के सख्त निर्देश, खुले में न दी जाए कुर्बानी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के 2 दिन पहले ही एक बैठक में विचार विमर्श करने के बाद प्रशासन और अधिकारीयों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि बकरीद पर कुर्बानी खुले में न की जाए. साथ ही कुर्बानी के बाद खून और अन्य सामग्री ड्रैनेज में ना डाली जाए. योगी ने कहा कि उक्त नियम इसलिए बनाए जा रहे हैं, ताकि अन्य समुदाय की धार्मिक भावना आहत न हों.

Bakrid 2018 : मार्केट में आया 'बाहुबली बकरा' जिसने भी देखा हैरान रह गया....

रिपोर्टों के मुताबिक, यूपी सीएम ने सुरक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि बकरीद का त्योहार किसी भी वाद-विवाद के शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाया जाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है कि इस दौरान पानी और बिजली की आपूर्ति को बनाए रखा जाए.

ईद-उल जुहा 2018 : ईद पर फिल्माए गए ये बॉलीवुड सॉन्ग्स आपका मजा दुगना कर देंगे

बीजेपी की अगुआई वाली उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देश पर टिप्पणी करते हुए मुजफ्फरनगर डीएम राजीव शर्मा ने कहा कि वे सुनिश्चित करेंगे कि योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए आदेशों को पूर्ण किया जाए. उन्होंने कहा कि इसी मुद्दे को लेकर सभी जिला अधिकारियों के साथ एक बैठक भी आयोजित की गई थी. वहीं सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि त्यौहार के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा के लिए सोमवार की शाम को हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के प्रमुख सदस्यों के बीच बैठक होगी.

खबरें और भी:-​

बकरीद की तारीख को लेकर संशय ख़त्म, 22 अगस्त को मनेगा त्यौहार

मौलाना सैफ अब्बास की मुस्लिमों से अपील, बकरीद शांतिपूर्वक मनाएं देश में शोक है

Video : लड़कियों को देखते ही बकरे को आया गुस्सा और कर दिया भद्दा काम

?