भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा में सेंध, 100 मीटर लम्बी सुरंग मिली
भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा में सेंध, 100 मीटर लम्बी सुरंग मिली
Share:

कोलकाता/उत्तर दिनाजपुर : भारत-बांग्लादेश सीमा स्थित राज्य के उत्तर दिनाजपुर जिले के फतेहपुर बोर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) पर करीब 100 मीटर लंबी सुरंग मिलने की घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. संभवतः भारत में तस्करी के उद्देश्य से इस सुरंग के बनाए जाने की जानकारी बीएसएफ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दे दी है.मामले की जांच की जा रही है.

इस घटना के बारे में एसपी अमित राठौड़ ने बुधवार को बताया कि यह क्षेत्र बीएसएफ के अधीन है, इसलिए इस मामले की पुलिस एवं बीएसएफ संयुक्त रूप से जांच करेगी. फिलहाल बीएसएफ ने इलाके को अपने कब्जे में लेकर चौकसी बढ़ा दी है. बता दें कि जिले के चोपड़ा थाने की उरिग सीमा पर बीएसएफ चौकी के पास बांग्लादेश के रास्ते आ रही यह सुरंग अभी पूरी नहीं हो पाई है. फिर भी सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान तो लगा ही दिया है.

बताया जा रहा है कि चाय बागान के श्रमिकों ने मंगलवार को बागान के निकट लोहे की एक रॉड निकली देख इसकी सूचना बीएसएफ एवं पुलिस को दी.तब इस सुरंग की जानकारी मिली.सूचना मिलने पर बीएसएफ 139 बटालियन के अधिकारी एवं एसडीपीओ मौके पर पहुंचे.प्राथमिक जांच में बीएसएफ एवं पुलिस अधिकारियों ने इस सुरंग को तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने की आशंका जताई.सवाल यह है कि करीब 6 फीट ऊंची और 5 फीट चौड़ी सुरंग को बांग्लादेश की ओर से खोदा जा रहा था, फिर सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक क्यों नहीं लगी? बता दें कि बांग्लादेश सीमा पर कंटीले तार के नीचे से आ रही यह सुरंग जिले में भारतीय सीमा क्षेत्र स्थित एक मशहूर चाय कंपनी के 200 मीटर क्षेत्र बागान केपास आकर समाप्त होती है.

यह भी देखें

आदिवासी के घर अमित शाह ने किया भोजन, नक्सलबाड़ी में कार्यकर्ताओं को किया एकजुट

Triple Talaq के मसले पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -