नॉर्थ कोरिया से मिले रेडियो सिग्नल, जापान की बढ़ी चिंता
नॉर्थ कोरिया से मिले रेडियो सिग्नल, जापान की बढ़ी चिंता
Share:

सोल. नॉर्थ कोरिया की ओर से एक और बैलिस्‍टिक मिसाइल लॉन्च की तैयारियों के संकेत जापान को मिले है. रिपोर्ट के मुताबिक, जापान को ऐसे रेडियो सिग्नल मिले हैं जिससे लगता है कि नॉर्थ कोरिया नए मिसाइल लॉन्च करने वाला है. हालांकि, सैटलाइट फोटो में अभी तक कोई मिसाइल या लॉन्च पैड देखने को नहीं मिला है और संदिग्ध सिग्नल्स नॉर्थ कोरियाई सेना की सर्दियों की ट्रेनिंग से जुड़े हो सकते हैं.


सितंबर के बाद से कोरिया ने कोई मिसाइल टेस्ट नहीं किया है. जब प्‍योंगयांग द्वारा फायर किया गया रॉकेट जापान के उत्तरी होक्‍काइदो आइलैंड के ऊपर से गुजरा था. जापान की क्‍योदो न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, रेडियो सिग्‍नल मिलते ही जापान सरकार अलर्ट हो गयी. इन रेडियो सिग्‍नल के अनुसार जल्‍द ही लांच होने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार, ये सिग्‍नल उत्तर कोरियाई मिलिट्री द्वारा विंटर मिलिट्री ट्रेनिंग से संबंधित भी हो सकता है.

वहीं, दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट पर किसी भी तरह का बयान देने से मना कर दिया है, लेकिन ऐसी ही रिपोर्ट जापान में भी छपी है. जापान की क्योदो न्यूज एजेंसी के अनुसार, जापानी सरकार को ऐसे सिग्नल के संकेत मिले हैं किनॉर्थ कोरिया अगले मिसाइल लॉन्च की तैयारी कर रहा है, जिसके बाद से सरकार अलर्ट पर है. 

हाफिज सईद ने चली नई चाल

पैंगंबर पर मचा पाकिस्तान में बवाल

स्नूकर स्वर्ण पदक हुआ पंकज आडवाणी के नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -