अमेरिका शादी पर हुआ सख्त, ग्रीन कार्ड पाकर भी नहीं रह सकेंगे साथ
अमेरिका शादी पर हुआ सख्त, ग्रीन कार्ड पाकर भी नहीं रह सकेंगे साथ
Share:

वाशिंगटन: विश्वभर के देशों में शुमार अमेरिका अपनी शक्तिशाली कार्यप्रणाली के लिए जाना जाता है और हाल में अमेरिका ने अमेरिकी नागरिकता को लेकर सख्त रवैया अपना लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि अब आपको अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के देश में रहने के लिए कई प्रक्रियाओं को पार करना होगा। साथ ही बता दें कि अमेरिका सरकार ने इस ओर सख्त रूख अपना लिया है। 

विश्व का सबसे खुशहाल देश में क्यों बढ़ रहा है आत्महत्या का ग्राफ ?

दरअसल अमेरिकी सरकार ने अपने कानून में सख्ती रखते हुए कहा कि अब अमेरिका में भारतीय शादीशुदा दंपति के साथ में रहने के भी कुछ नियम कानून हैं जिसको पार करने के बाद ही वे अमेरिका में एक साथ रह सकते हैं। बता दें कि सरकार द्वारा जारी सूचना के अनुसार किसी नागरिकता प्राप्त या ग्रीन कार्ड धारक से शादी करने का ये मतलब नहीं की पति या पत्नी को भी अमेरिका में रहने का अधिकार मिल जायेगा यहां रहने के लिए अब उन्हें साक्षात्कार का सामना करना होगा। 

अमेरिकी सीमा की ओर पैदल ही बढ़ रहे है हजारों शरणार्थी, सेना को अलर्ट रहने का आदेश जारी

   

गौरतलब है कि अमेरिका में कई लोग स्थाई रूप से रहते हैं और कई लोग वीजा पर रहते हैं। सरकार द्वारा जारी नए आदेश के बाद अब अमेरिका में रहना मुश्किल हो गया है। वहीं आव्रजन वकील के अनुसार वाणिज्य दूतावास भलीभांति पारंपरिक भारतीय शादी से अवगत होते हैं। साथ ही उन्हें ये भी मालूम होता है कि अरेंज विवाह और अंतर जाति विवाह के भारत में क्या मायने हैं। इन सभी बातों को मद्देनजर रखते हुए ही पति या पत्नी से सवाल पूछे जाते हैं। इसके अलावा धोखाधड़ी जांच एवं राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने आव्रजन अधिकारियों को सलाह दी है की वे शादीशुदा दंपतियों की सोशल नेटवर्किंग साइट्स की भी पूरी जांच करें की उनका रिश्ता वैध है या नहीं। 


खबरें और भी 

यमन में हिंसा का दिखा भयानक रूप, एक बच्ची की हुई मौत

सऊदी अरब सरकार ने 11 महीने से कैद प्रिंस अल-वाहिद के भाई को छोड़ा

भारत में अभद्र व्यवहार होने पर पाकिस्तान हॉकी कोच करेंगे खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -