अमेरिकी सीमा की ओर पैदल ही बढ़ रहे है हजारों शरणार्थी, सेना को अलर्ट रहने का आदेश जारी

वाशिंगटन. दुनिया में पिछले कुछ समय से अवैध शरणार्थियों का मामला दुनिया भर के कई देशों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है और विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक अमेरिका भी इस परेशानी से बच नहीं पाया हैं. इस देश के सर पर पिछले कुछ दिनों से होंडुरास के शरणार्थियों का खतरा मंडराते जा रहा है.

बढ़ते प्रदूषण को देख चीन ने बनाया दुनियाँ का सबसे बड़ा एयर प्यूरीफायर

दरअसल कुछ दिनों पहले ही होंडुरास के हजारों शरणार्थी अमेरिका की सीमा में अवैध रूप से प्रवेश करने के मंसूबों के साथ पैदल ही अमेरिका की ओर बढ़ते ही जा रहे है. इन शरणार्थियों को अमेरिका की सीमा के बाहर ही रोकने के लिए ट्रम्प प्रसाशन पहल से ही गंभीर हो गया है और उसने सीमा पर तैनात अमेरिकी सेना के जवानों को भी अलर्ट रहने के लिए कह दिया है.

ट्रंप के पोस्टर पर ईरान का पलटवार, कहा जंग के लिए तैयार

 

आपको बता दें कि इन शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश करने और किसी भी तरह का उपद्रव मचाने से रोकने के लिए अमेरिकी सरकार ने पहले ही सेना के तक़रीबन पांच हजार जवानों को सीमा पर तैनात कर दिया है. इसके साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी इन शरणार्तियों को पहले ही चुनौती देते हुए कह चुके है कि अगर इन लोगों ने सेना पर पथराव करने जैसी हरकतें की तो इन्हे सेना की गोलीबारी भी झेलनी पड़ सकती हैं. 

ख़बरें और भी 

परमाणु विवाद को लेकर फिर उलझे अमेरिका और उत्तर कोरिया

चीन में भीषण सड़क गुर्घटना, 31 वाहनों में टक्कर, 15 की मौत

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

डोनाल्ड ट्रम्प ने धुल में मिला दी अमेरिका की प्रतिष्ठा- ईरान

महिदा राजपक्षे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगा तमिल गठबंधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -