'फुकरे' स्टार Ali Fazal हुए 31 साल के
'फुकरे' स्टार Ali Fazal हुए 31 साल के
Share:

बॉलीवुड अभिनेता अली फजल जो की जल्द ही हमे अब बॉलीवुड के ही अन्य दूसरे कलाकारों की भांति हॉलीवुड फिल्म में नजर आने वाले है. आज इस फुकरे स्टार का जन्मदिन है. अली फजल जिनका जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था. अली फजल ने बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने शानदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. अभी भी अली फजल बॉलीवुड की फिल्मो में खासा सक्रिय है. अब बता दे की बॉलीवुड अभिनेता अली फजल की हॉलीवुड फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ रिलीज हुई थी जिसके बारे में विस्तृत से बखान करते हुए अली  बताया कि, फिल्म में उनके किरदार को महारानी विक्टोरिया और उनके वफादार भरोसेमंद सेवक अब्दुल करीम के बीच अपरिभाष्य दोस्ती के तौर पर पेश किया गया है. और इससे पहले ऐसा किरदार नहीं गढ़ा गया है.

इसमें करीम उपनिवेशवाद पर अपने रजनीतिक विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है. अली ने साथ ही कहा कि,“लोग जो सोचना चाहते हैं हम उन्हें सोचने से रोक नहीं सकते. मैं अपनी भूमिका को उपनिवेशवाद पर राजनीतिक नजरिया पेश करने के तौर पर नहीं देखता. मैं सिर्फ ऐसे शख्स की भूमिका निभा रहा हूं जो अद्वितीय, शक्तिशाली औहर प्रेरक था.” अली फजल ने पश्चिम में सफलतापूर्वक अपनी जगह बना ली है. आज अली के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं.

1. अली ने अपनी पढ़ाई देहरादून के दून स्कूल से की है. बता दें, राजीव गांधी ने भी अपनी पढ़ाई इसी स्कूल से की थी. अली ने अपने पेरेंट्स के लिए पहले इंजीन्यरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन उन्हें इंजीनियर नहीं बनना था और इसलिए बाद में उन्होंने इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रेजुएशन की. 
2. अली के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने स्क्रीन पर अपना पहला डेब्यू 2008 में रिलीज हुई इंग्लिश फिल्म 'द अदर एंड ऑफ़ द लाइन' में कैमियो से की थी. इसके बाद वह 2009 में अमेरिकी टीवी मिनी सीरीज 'बॉलीवुड हीरो' में नजर आए थे.
3. इसके साथ ही उन्होंने 2009 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. अगर आप को याद नहीं आ रहा कि फिल्म में उनका कौन सा किरदार था तो बदा दें, फिल्म में उन्होंने जॉली लोबो का किरदार निभाया था, जिसने फिल्म में परेशान हो कर आत्महत्या कर ली थी. 
4. अली फजल को अमेरिकन फेमस टीवी सीरिज 'होमलैंड' में काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इसे अपनी फिल्म 'खामोशियां' के लिए रिजेक्ट कर दिया. इसके अलावा अली 'फास्ट एंड फ्यूरिस' के 7वे भाग में भी नजर आ चुके हैं. इस फिल्म में उन्होंने केवल स्पेशल अपीयरेंस दी थी. 
5. अली फजल को बॉलीवुड में फिल्म 'फुकरे' से पहचान मिली. हालांकि, वह इसके अलावा, 'बॉबी जासूस', 'सोनाली केबल' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर नजर आ चुके हैं. वहीं 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' में वह डायना पेंटी के साथ लीड रोल में भी नजर आ चुके हैं. 
फिलहाल अली अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'तड़का' की तैयारी कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ तापसी पन्नू और नाना पाटेकर भी नजर आएंगे. इसके अलावा उनकी फिल्म 'फुकरे' का सीक्वल भी दिसंबर में रिलीज होने वाला है.  

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जब डर्टी गर्ल विद्या को श्रीदेवी ने कहा, कहते है मुझको हवा-हवाई

अगले साल रिलीज होगी 'हेट स्टोरी-4' की फ़ुलस्टोरी

'ब्रह्मास्त्र' पर अयान का बयान

बिग-बी ने बिग बॉस-11 के बजाए 12

Party में शेट्टी Sisters की फूल टू मस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -