तलाक के बाद पति की पोल आयकर विभाग के सामने खोल दी
तलाक के बाद पति की पोल आयकर विभाग के सामने खोल दी
Share:

भोपाल : मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सनसनीखेज मामले में एक महिला ने अपने पति से तलाक लेते ही उसके खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए आयकर विभाग के सामने पति की बेनामी संपत्ति का खुलासा कर दिया. महिला ने मनमाफिक गुजारा भत्ता नहीं मिलने पर महिला गुस्से में आकर पति की काली कमाई की सारी पोल आयकर विभाग के सामने खोल दी. इसके बाद आयकर विभाग ने तुरंत कार्यवाही करते हुए बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत करोड़ों रुपए की संपत्ति अटैच कर ली है. पुराने भोपाल के एक प्रॉपर्टी ब्रोकर का अपनी पत्नी से जैसे ही तलाक हो गया था.

पत्नी काम गुजारा भत्ता दिए जाने की बात पर नाराज चल रही थी, इसी के चलते आनन्-फानन में पत्नी ने आयकर विभाग और पुलिस थाने पहुंचकर पति का सारा कच्चा चिट्ठा खोल दिया. उसकी शिकायत के आधार पर आयकर विभाग ने जांच-पड़ताल कर बैंक खाते की रकम और गौहरगंज, खनपुरा और भोपाल की कुछ जमीन अटैच कर ली है. मगर शिकायत पर जांच हुई तो पता चला महिला के नाम पर बैंक खाते में 10 लाख रुपए जमा हैं, जबकि उसे इसकी जानकारी नहीं थी, महिला का कहना है कि उसके नाम पर प्रॉपर्टी का लेनदेन हो रहा था, इसका पता नहीं था.

इसके अलावा अन्य परिजन के नाम पर गौहरगंज में जमीन मिली, जिसकी पॉवर ऑफ अटार्नी बरामद हुई है. जांच में पता चला है कि एक संपत्ति बेचने के बाद 70 लाख रुपए की रकम ब्रोकर और उसके पिता के नाम बैंक खाते में जमा की गई है जिस पर आयकर विभाग ने कार्यवाही करते हुए दोनों खातों की रकम सीज कर दी है. पति की मां और बहन के नाम पर भी तीन एकड़ जमीन पाई गई है.

दहेज के कारण तलाक, पति सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है

पीएम की अपील सभी दल तीन तलाक बिल का समर्थन करें

अगर आप भी कुंवारे हैं तो जरूर देखे ये वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -