50 रूपये के लिए प्रिंसिपल ने किया प्रताड़ित, तो स्टूडेंट ने किया ऐसा ?
50 रूपये के लिए प्रिंसिपल ने किया प्रताड़ित, तो स्टूडेंट ने किया ऐसा ?
Share:

हरियाणा / रेवाड़ी। स्कूल प्रिंसिपल की प्रताड़ना से परेशान 9वी के एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. मामला रेवाड़ी के गांव खालेटा का है. आत्महत्या करने की वजह महज 50 रुपए है जिसके लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था. इस बात से तंग आकर छात्र ने खेत में जाकर फांसी लगा ली. घटना के बाद मृतक छात्र के परिजनों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन भी किया. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज़ कर लिया है.

थाना खोल के प्रभारी भीष्म कुमार के मुताबिक शनिवार सुबह गांव खालेटा छात्र की आत्महत्या की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी. पुलिस को दिए बयान में सुंदर लाल ने बताया कि उसका 15 वर्षीय बेटा मोहित यहां आदर्श स्कूल में पढ़ता था. बीते दिनों उसके स्कूल की प्रिंसिपल शर्मिला के बेटे ने मोहित को एक मोबाइल सुधरवाने के लिए दिया था और उसके एवज में 1 हजार रुपए भी दिए थे. बाद में किसी विद्यार्थी ने प्रिंसिपल को कह दिया कि मोबाइल रिपेयर करवाने में तो 950 रुपए लगे हैं, जिसके बाद से प्रिंसिपल शर्मिला मोहित को प्रताड़ित करने लगी थी. इसी के चलते शुक्रवार को स्कूल में प्रिंसिपल ने स्कूल के अशोक नामक एक अन्य टीचर के साथ मिलकर मोहित को बेहद बेरहमी के साथ पीटा.

मोहित ने घर आकर अपनी मां राजबाई और बड़े भाई मोहन को सारी बात बताई तो उन्होंने शनिवार को स्कूल जाकर बात करने के लिए कहा. बाद में न जाने चोरी-छिपे कब मोहित घर से एक रस्सी लेकर खेत में चला गया. इधर परिजन उसे ढूंढकर परेशान हो रहे थे. सुबह घर से करीब एक किलोमीटर दूर उनके खेत में ही एक पेड़ से मोहित का शव फंदे पर लटके होने की सूचना मिली, जिसके बाद परिजन वहां पहुंचे. रो-रोकर बेहाल परिजनों का कहना है कि महज 50 रुपए जैसी छोटी सी रकम के पीछे शिक्षक इतने हैवान हो गए कि उनके बेटे की जान ले ली.

उधर इसी बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है. थाना प्रभारी भीष्म कुमार का कहना है कि मोहित के परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं, उन्हीं के आधार पर स्कूल प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -