रेल हादसा: अब तक 91 की मौत, रेलमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

कानपुर ​: कानपुर के समीप झांसी रेलखंड के पुखरायां स्टेशन पर हादसे का शिकार हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर राहत अभियान अभी भी जारी है। राहत अभियान को लेकर एनडीआरएफ, सेना, पुलिस आदि बलों द्वारा कार्य किया जा रहा है। तो दूसरी ओर हादसे में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 91 तक पहुंच गई है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हैं। हादसे में मारे गए लोगों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

दरअसल ट्रेन के करीब 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं तो दूसरी ओर दुर्घटनास्थल पर ट्रेनों की बोगियों को काटकर लोगों को निकाला जा रहा है। हादसे में प्रभावित लोग अपने परिजन को तलाश रहे हैं और ऐसे लोगों के लिए विभिन्न स्थानों पर हेल्पलाईन सेंटर्स प्रारंभ किए गए हैं। दुर्घटना को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मुआवजे की घोषणा की है जिसमें मृतकों के परिजन को साढ़े तीन लाख रूपए और घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

रेलमंत्री सुरेश प्रभु हादसे और राहत अभियान की स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं। घायलों को चिकित्सालयों में उपचार दिया गया है। लोगों को दुर्घटनास्थल से हटाया गया है और अब जेसीबी व अन्य उपकरणों की सहायता से रेल का मलबा एकत्रित किया जा रहा है। हादसे वाले स्थान पर घायलों को ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है। कई लोग हादसे में प्रभावितों की मदद के लिए एकत्रित हुए हैं। गौरतलब है कि तड़के 3.10 बजे ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए थे। दुर्घटना के बाद सबसे अधिक नुकसान स्लीपर कोच में होने की जानकारी सामने आई है।

सड़क हादसे ने छीन ली 4 लोगों की जिंदगी

पटरी पार करते चपेट में आये 3 बच्चे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -