इस एक्स रेटेड मूवी को भी मिल चूका है ऑस्कर
इस एक्स रेटेड मूवी को भी मिल चूका है ऑस्कर
Share:

फिल्म इंडस्ट्री का सबसे महत्वपूर्ण अवॉर्ड ऑस्कर को माना जाता है. इस साल लॉस एंजेलेस में 90वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन किया गया है, जहां फिल्म जगत से जुड़ी तमाम दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की है. हर साल यह अवॉर्ड अपने साथ कई सारी रोचक बातों को लेकर आता है. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं ऑस्कर अवार्ड्स के कुछ तथ्यों को, जिन्हे जानने के बाद आप भी हैरान हो जायेंगे.

1. अभी तक 36 एक्टर्स और एक्ट्रेसेस ऐसे हैं, जिन्हे विलियम वीलर की फिल्मों में काम करने के बाद ऑस्कर से नवाज़ा गया है.

2. एक स्टडी के मुताबिक इस बात का पता लगाया गया कि एक से अधिक बार ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाले व्यक्ति, एक से अधिक बार ऑस्कर हारने वाले व्यक्तियों से कम जीवित रह पाते हैं.

3. ऑस्कर के इतिहास में 'मिडनाइट काउ ब्वॉय' अभी तक की अकेली ऐसी एक्स रेटेड फिल्म है, जिसे बेस्ट पिक्चर के अवॉर्ड से नवाज़ा जा चूका है.

4. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डायरेक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड में बेस्ट फिल्म से नवाज़ी जा चुकी 50 ऐसी फिल्में हैं, जिन्हे ऑस्कर में बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड हासिल हो चूका है.

5. एक साल में तीन बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले थॉमस मिशेल पहले एक्टर हैं. उसी फेहरिस्त में जॉन सी रैली चौथे पायदान पर हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

इस अभिनेत्री ने दी थी ऑस्कर में सबसे लम्बी स्पीच

ऑस्कर अवार्ड से जुड़े रोचक तथ्य

ये रहे ऑस्कर के Best Actor, Actress और Best Film

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -