ऑस्कर अवार्ड से जुड़े रोचक तथ्य
ऑस्कर अवार्ड से जुड़े रोचक तथ्य
Share:

फिल्म इंडस्ट्री का सबसे महत्वपूर्ण अवॉर्ड ऑस्कर को माना जाता है. इस साल लॉस एंजेलेस में 90वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन किया गया है, जहां फिल्म जगत से जुड़ी तमाम दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की है. हर साल यह अवॉर्ड अपने साथ कई सारी रोचक बातों को लेकर आता है. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं ऑस्कर अवार्ड्स के कुछ तथ्यों को, जिन्हे जानने के बाद आप भी हैरान हो जायेंगे.

1. बात साल 1940 की है जब लॉस एंजेलेस टाइम्स ने ऑस्कर नाईट के आयोजन से पहले ही अपने न्यूज़पेपर में विनर लिस्ट जारी कर दी थी. जिसके बाद सभी विजेताओं के नाम सामने आ गए थे.

2. हॉलीवुड एक्ट्रेस जी. पालट्रो ने ऑस्कर अवॉर्ड हासिल करने के बाद अपनी स्पीच में  करीब 23 से भी ज्यादा बार 'थैंक यू' शब्द का इस्तेमाल किया था. इसे ऑस्कर के इतिहास में रिकॉर्ड किया गया है.

3. ऑस्कर जैसी अवॉर्ड नाईट का हिस्सा बनना वाकई एक सौभाग्यपूर्ण बात है. और आपको बता दें कि बॉब होप अभी तक के पहले ऐसे शख्स हैं, जो इस अवॉर्ड नाईट को 18 बात होस्ट कर चुके हैं. उनके बाद बिली क्रिस्टल का नाम शामिल है, जो इस अवॉर्ड नाईट को 8 बार होस्ट कर चुकी हैं.

4. एक और रोचक बात यह है की वॉल्ट डिज़्नी को ऑस्कर के इतिहास में अभी तक 32 बार सम्मान मिल चूका है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ये रहे ऑस्कर के Best Actor, Actress और Best Film

Oscars 2018 : इस कारण प्रियंका नहीं हो पाई अवॉर्ड शामिल

पिछले साल ऑस्कर में हुई थी इतनी बड़ी गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -