इस अभिनेत्री ने दी थी ऑस्कर में सबसे लम्बी स्पीच
इस अभिनेत्री ने दी थी ऑस्कर में सबसे लम्बी स्पीच
Share:

फिल्म इंडस्ट्री का सबसे महत्वपूर्ण अवॉर्ड ऑस्कर को माना जाता है. इस साल लॉस एंजेलेस में 90वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन किया गया है, जहां फिल्म जगत से जुड़ी तमाम दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की है. हर साल यह अवॉर्ड अपने साथ कई सारी रोचक बातों को लेकर आता है. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं ऑस्कर अवार्ड्स के कुछ तथ्यों को, जिन्हे जानने के बाद आप भी हैरान हो जायेंगे.

आपको बता दें कि ऑस्कर के नियमों के अनुसार इस अवॉर्ड नाईट में अवॉर्ड हासिल करते वक़्त कोई भी विजेता 45 सेकंड से ज्यादा की स्पीच नहीं दे सकता. ऑस्कर अवॉर्ड नाईट में अभी तक का सबसे लम्बी स्पीच देने का रिकॉर्ड ब्रिटिश अमेरिकन एक्ट्रेस ग्रीर गारसेन के नाम दर्ज है. इस एक्ट्रेस को साल 1943 में अपनी फिल्म 'मिसेज़ मिनिवर' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. उस दौरान ग्रीर ने 5 मिनट का भाषण दिया था.

वहीं बात करें अभिनेत्री पैटी ड्यूक की तो उन्हें साल 1963 में फिल्म 'द मिरेकल वर्कर' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. अपने इस अवॉर्ड को हासिल करते वक़्त उन्होंने सिर्फ 'थैंक यू' कहा था. हॉलीवुड एक्ट्रेस जी. पालट्रो ने ऑस्कर अवॉर्ड हासिल करने के बाद अपनी स्पीच में  करीब 23 से भी ज्यादा बार 'थैंक यू' शब्द का इस्तेमाल किया था. इसे ऑस्कर के इतिहास में रिकॉर्ड किया गया है. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ऑस्कर अवार्ड से जुड़े रोचक तथ्य

ये रहे ऑस्कर के Best Actor, Actress और Best Film

Oscars 2018 : इस कारण प्रियंका नहीं हो पाई अवॉर्ड शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -