9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से किया किनारा
9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से किया किनारा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नीति आयोग की बैठक ली। हालांकि इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के साथ कांग्रेस समर्थित अन्य दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्यमंत्रियों ने भी भाग नहीं लिया। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ तमिलनाडु और उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भागीदारी नहीं की। मिली जानकारी के अनुसार नीति आयोग की बैठक प्रधानमंत्री आवास 7 रेसकोर्स रोड़ पर आयोजित की गई । जिसमें विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रित किया गया । इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यaमंत्री अखिलेश यादव और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता शामिल नहीं हुईं।

हालांकि सभी की अनुपस्थिति के तौर पर कुछ कारण बताए गए लेकिन साफतौर पर यह नहीं कहा गया कि कांग्रेस केंद्र सरकार से भूमि अधिग्रहण बिल पर सहमति नहीं रखती ऐसे में सभी मुख्यमंत्रियों द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध किया गया है। उल्लेखनीय है कि बैठक में भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर इन राज्यों के  राज्यों और केंद्र के बीच आपसी तालमेल के लिए चर्चा की जानी थी मगर  इन राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में भाग नहीं ले सके।

मामले में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बैठक में भागीदारी नहीं की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही इस मसले पर विरोध जताया है तो दूसरी ओर यह कहा गया कि ममता बनर्जी ने अपनी विदेश यात्रा को लेकर बैठक में उपस्थित नहीं होने को अपनी मजबूरी बताया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -