इंडियन एयरफोर्स का 87वां स्थापना दिवस आज, एयर शो में दमखम दिखाएंगे भारतीय लड़ाकू विमान
इंडियन एयरफोर्स का 87वां स्थापना दिवस आज, एयर शो में दमखम दिखाएंगे भारतीय लड़ाकू विमान
Share:

गाजियाबाद: इंडियन एयरफोर्स आज यानि 08 अक्टूबर को अपना  87वां स्थापना दिवस मना रही है. गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां वायुसेना के जवान शानदार करतब दिखाएंगे. इसके साथ ही 54 एयरक्राफ्ट का फ्लाई पास्ट भी होगा. इस परेड में पहली दफा विश्व का सबसे भारी हेलिकॉप्टर शिनूक और सबसे ख़तरनाक जंगी हेलीकॉप्टर अपाचे अपने शौर्य का प्रदर्शन करेंगे. 

इसके साथ ही स्वदेशी फाइटर जेट तेजस के अलावा सुखोई 30MKI, मिग 29 अपग्रेड, जगुआर भी फ्लाई पास्ट में अपनी शक्ति दिखाएंगे. इस अवसर पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान और मिंटी अग्रवाल को सम्मानित भी किया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान इंडियन एयरफोर्स के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई अन्य देशों के सैन्य अधिकारी भी शामिल होंगे और एयर शो के साक्षी बनेंगे. 

लगभग एक घंटे के एयर शो के दौरान इंडियन एयरफोर्स की आकाश गंगा टीम, गरुड़ कमांडो यूनिट, एयर वॉरियर शो और विंटेज यानी पुराने ट्रेनर विमान से लेकर मेक-इन-इंडिया थीम के तहत बने विमानों से करतब देखने को मिलेंगे. यहां पर दर्शकों के बैठने के लिए विशेष इंतज़ाम किया गया है.  आपको बता दें कि 8 अक्टूबर 1932 को वायुसेना की स्थापना की गई थी. आजादी से पहले एयरफोर्स को रॉयल इंडियन एयरफोर्स के नाम से जाना जाता था.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद इस बार द्वारका की रामलीला में होंगे शामिल

आज भारत को मिलेगा पहला राफेल विमान, पेरिस में शस्त्र पूजन करेंगे राजनाथ सिंह

नुसरत जहां के बचाव में उतरे पति निखिल जैन, कहा - मुस्लिम हो, हिंदू हो, ईसाई हो…

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -