इस उम्र के लोगों की भारत में कोरोना से हुई सबसे अधिक मौत
इस उम्र के लोगों की भारत में कोरोना से हुई सबसे अधिक मौत
Share:

 

कल में अपने बयान में स्वास्थ्य मंत्रालय कहा कि भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों की उम्र  45 वर्ष से अधिक है. इन लोगों का प्रतिशत भारत में 85 फीसदी हैं. इसके अलावा भारत में कोरोना से संबधित 53 प्रतिशत मौत 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों की हुई है. साथ ही, भारत की कुल जनसंख्या में 60 वर्ष से ज्यादा आयु के लोग 10 फीसदी ही हैं.

जिस गार्ड की वजह से गिरफ्तार हुआ विकास दुबे, जानिए पूरी कहानी उसी की जुबानी

कोरोना काल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ओएसडी राजेश भूषण का बडा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान बताया कि "जरूरी बात ये है कि भारत की कम से कम 25 प्रतिशत जनसंख्या 45 साल या इससे ज्यादा उम्र की है और कोरोना से जुड़ी 85 फीसदी मौतें. इसी उम्र के लोगो की हुई हैं. केंद्र और राज्य सरकारो को इस उम्र के लोगों पर विशेष तौर पर ध्यान देने की जरूरत है. 

Benelli Imperiale 400 BS6 हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

60 से 74 वर्ष की उम्र वाली आबादी भारत में 8 फीसदी के करीब हैं. साथ ही, कोरोना से संबधित मौतों में 39 फीसदी मौत. इस आयु वर्ग से ताल्लुक रखते है. 75 साल से ज्यादा आयु के लोगों की मौतों का आंकड़ा 14 फीसदी का है. लेकिन भारत की कुल जनसंख्या में उनका भाग 2 प्रतिशत है.भूषण के मुताबिक "14 वर्ष से कम उम्र वर्ग का भाग जनसंख्या में करीब 35 प्रतिशत है. कोरोना सें जुडे  1 प्रतिशत मौतें इस उम्र के लोगों की हुई हैं." साथ ही,  भारत की जनसंख्या में 18 प्रतिशत 15-29 उम्र के आयु वर्ग में 3 प्रतिशत कोरोना से जुड़ी मौतें दर्ज की हुई है. साथ ही, 22 प्रतिशत आबादी वाले 30-44 उम्र के लोगों में कोरोना की मौत का आंकड़ा 11 प्रतिशत 

विकास दुबे के एनकाउंटर पर सियासत तेज, अखिलेश बोले - कार नहीं पलटी, बल्कि सरकार पलटने से बचाई गई

गैंगस्टर का खेल ख़त्म, जिस कानपुर में विकास दुबे ने मचाया था आतंक, वहीं हुआ एनकाउंटर

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना का ब्लास्ट, महज एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -