छत्तीसगढ़ में आज कोरोना का ब्लास्ट, महज एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

Jul 09 2020 10:11 PM
छत्तीसगढ़ में आज कोरोना का ब्लास्ट, महज एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेज रफ़्तार से लोगों को चपेट में ले रहा है। गुरुवार को भी राज्य में कोरोना का विस्फोट हुआ है। स्वास्थ्य विभाग से रात 8 बजे जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, आज मिले नए कोरना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 146 है। एक ही दिन में पूरे राज्य से इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ पाँव फूल गए हैं।

सूबे में अब तक 196150 सैम्पल्स टेस्ट किए गए हैं। जिसमें 3689 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई, जिनमें अब तक कुल 2903 संक्रमित रिकवर होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। वही आज की स्थिति में राज्य के कोविड-19 अस्पतालों में 761 सक्रिय मामले हैं। गुरुवार रात 8 बजे तक मिली जानकारी के मुताबिक, सूबे में कुल ने 146 कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए है। जिसमें जिला रायपुर से सबसे अधिक 56 संक्रमित पाए गए हैं। वही नारायणपुर से 38, बीजापुर से 13, कोरबा से 9, सरगुजा से 6, बलरामपुर और बिलासपुर से 5-5, जांजगीर-चांपा से 3, दंतेवाड़ा कांकेर बेमेतरा से 2-2, दुर्ग राजनांदगांव कवर्धा सूरजपुर और जशपुर से 1-1 केस रिपोर्ट हुआ है। इन सभी मरीजों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

वहीं, आज कोरोना वायरस से संक्रमित जिला सरगुजा के 75 वर्षीय वृद्ध मरीज ने महामारी से लड़ते लड़ते रायपुर के एम्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस प्रकार राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा आज 15 हो गया है।

यूएन ने किया खुलासा, कोरोना की आड़ में बेचीं जा रही है ख़राब वस्तुऐं

कोरोना: लगातार दूसरे दिन हांगकांग में बड़ा संक्रमण, काबू में हुआ वायरस

तमिलनाडु का एक रेस्तरां अनोखे तरीके से कर रहा है लोगो को जागरूक