Benelli Imperiale 400 BS6 हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

Benelli Imperiale 400 BS6 हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Benelli India ने अपनी लेटेस्ट क्लासिक मोटरसाइकिल Benelli Imperiale 400 को बाजार में उतार दिया है. ये मोटरसाइकिल BS6 उत्सर्जन मानकों को ध्यान में रखकर बनाई गई है. कंपनी ने इस मोटरसाइकिल का प्राइस 1.99 लाख रू तय किया है. वाहन बाजार में उपलब्ध BS4 मॉडल की तुलना में ये मोटसाइकिल 20,000 रु महंगी है. Benelli India ने अपनी नई Imperiale की बुकिंग करना प्रारंभ कर दी है. मोटरसाइकिल को खरीदने के लिए कंपनी ने वाहन की टोकन राशि 6,000 रु रखी है. जिसे पूरी तरह लौटा दिया जाता है. मोटरसाइकिल की खरीदी करने पर 3 साल की अनलिमिटेड वारंटी ग्राहक को प्राप्त होती है. 

हर बाइक को फेल कर देती है ये बाइक, माइलेज इतना की बार-बार नहीं डलाना होगा पेट्रोल

अगर Benelli Imperiale 400 BS6 के पावरफुल अवतार की बात करें तो इसमें 374 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराया गया है. जिसमें फ्यूल इंजेक्शन की क्षमता है। ये इंजन पावर को लेकर जबरदस्त क्षमता से लैंस है लेकिन इस मोटरसाइकिल की मोटर अब अपडेट हो चुकी है. इस मोटरसाइकिल का 6,000 rpm का इंजन 20.7 bhp की पावर जनरेट करता है. इसके अलावा 3,500 rpm पर यह 29 km का उर्जा जनरेट करती है. वही, इस मोटरसाइकिल में 6-स्पीड गियरबॉक्स उपलब्ध कराई है. 

दुनिया में सबसे हॉट लुकिंग है ये बाइक, मात्र 6 सेकेंड में पकड़ती है 160 kmph की रफ़्तार

मोटरसाइकिल की आभासी क्षमताओं में कंपनी ने बड़ा बदलाव किया है. वही, Benelli Imperiale 400 में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है.  इस मोटरसाइकिल को समान मॉडर्न-क्लासिक अवतार में उपलब्ध कराया गया है. साथ ही, बाइक में राउंड हेडलैंप, टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक, डुअल सीट और एक अपराइट हैंडलबार उपलब्ध कराया गया है. मोटरसाइकिल के फ्रंट में 19-इंच और रियर में 18-इंच का स्पोक्ड व्हील्स उपलब्ध कराया गया हैं। साथ ही, सस्पेंशन ड्यूटीज को लेकर बाइक में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स लगाया गया है. लेकिन डुअल शॉक एब्जॉर्बर्स ने पूरी मोटरसाइकिल की क्षमता में चार चांद लगा दिए है. 

Suzuki Gixxer SF 155 को इस बाइक से मिलेगी टक्कर, जानें तुलना

Vespa ने इन स्कूटरों की बुकिंग की प्रारंभ

BS4 वाहन खरीदने वाले जरूर पढ़े ये खबर