अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 85 लोगों की मौत, देशभर के स्कूल बंद
अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 85 लोगों की मौत, देशभर के स्कूल बंद
Share:

वाशिंगटन: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 5500 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए अमेरिका के न्यूजर्सी स्टेट और सैन फ्रांसिस्को में कर्फ्यू् लागू कर दिया गया है तो अन्य जगहों पर मॉल, दुकान, प्रतिष्ठान और दफ्तर आदि को बंद करते हुए लोगों की आम आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेताया है कि कोरोना वायरस का खतरा अगस्त तक बरकरार रह सकता है. उन्होंने पहली बार स्वीकार किया कि इस वैश्विक महामारी के कारण अमेरिका 'आर्थिक मंदी' की ओर बढ़ सकता है.

ट्रंप ने कहा- 10 से अधिक संख्या में लोग इकट्ठा न हों: जंहा इस बात का पता चला है कि ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि अगर हम इस दिशा में बहुत अच्छे से काम करें तो जुलाई या अगस्त तक छुटकारा मिल सकता है.' ट्रंप ने अमेरिकावासियों से कहीं भी 10 से अधिक संख्या में इकट्ठा नहीं होने की अपील की है.

कोरोना वायरस संकट के चलते राष्ट्रपति का चुनाव रद करने की जरूरत नहीं: वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस संकट के चलते चुनाव रद करने की जरूरत नहीं है. लेकिन व्हाइट हाउस ने उन खबरों का खंडन किया है कि ट्रंप देशभर में कामबंदी के कदम पर विचार कर रहे हैं और वह सेना को अस्थायी अस्पतालों के निर्माण में मदद के लिए कह सकते हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 85 लोगों की मौत, देशभर के स्कूल बंद: जंहा इस बात की जानकारी मिली है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से फिलहाल 85 लोगों की मौत हो चुकी है और 4,500 लोग पीड़ित पाए गए हैं. देश में स्कूल, सार्वजनिक भवन, रेस्तरां, बार, कैसिनो आदि को बंद करने की घोषणा की गई है. बड़ी एयरलाइन कंपनियों ने विमान सेवाओं में कम से कम 50 फीसद की कटौती का एलान किया जा चुका है.

पाक में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, अस्पतालों में सैनिटाइजर तक का बंदोबस्त नहीं

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'हर चीज दूसरे देशों की तरह बंद नहीं की जा सकती हैं'

कोरोना के कारण घुटनों पर आया पाक, दुनियाभर के देशों से भीख मांग रहे इमरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -