नितिन गडकरी को महाराष्ट्र के 8 हजार छात्रों ने लिखा पत्र, चौंकाने वाली है वजह
नितिन गडकरी को महाराष्ट्र के 8 हजार छात्रों ने लिखा पत्र, चौंकाने वाली है वजह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के यवतमाल-अमरावती की सड़क आजकल गड्ढों से भरी हुई है। लोगों को समझ में आता कि सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढे में सड़क बनी हुई है। इसी सड़क से आसपास के 34 विद्यालयों के आठ हज़ार स्कूली विद्यार्थी भी प्रतिदिन निकलते  हैं। इन विद्यार्थियों का कहना है कि जब हम इस सड़क से गुजरते हैं, तब ऐसा लगता है कि हम यमराज के दरवाजे पर जा रहे हैं। हमेशा यह डर बना रहता है कि सड़क पर होने वाले हादसों में अगला नंबर हमारा तो नहीं है। प्रतिदिन की समस्या से परेशान होकर इन विद्यालयों के आठ हजार विद्यालयों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को भावुक पत्र लिखे हैं। विद्यार्थियों ने मंत्री महोदय से इस सड़क को दुरुस्त करवाने की मांग की है।

तीन प्रदेशों को जोड़ने वाले यवतमाल- अमरावती हाईवे को फ़िलहाल मौत का रास्ता भी पुकारा जाने लगा है। उत्तर एवं दक्षिण कॉरिडोर को जोड़ने के उद्देश्य से महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश राज्य की सीमा पर अमरावती जिले में धामणी तहसील के भोकरबारड़ी गाँव से हरिसाल, सिमाडोह, परतवाड़ा, अमरावती, बडनेरा, नांदगांव खंडेश्वर, नेर, यवतमाल, उमरी से लेकर पांडवकवधा तहसील के करंजी तक यह नेशनल हाईवे प्रस्तावित था। 

हालांकि, सियासी उदासीनता के चलते अभी तक यह पूरा नहीं हो पाया है। सड़क पर होने वाली प्रतिदिन की समस्या से परेशान होकर दोनों जिलों के 34 विद्यालयों में पढ़ने वाले आठ हज़ार विद्यालयों ने नितिन गडकरी के नागपुर के सावरकर नगर स्थित उनके कार्यालय के पते पर यह पत्र भेजे हैं। जिसमें इन बच्चों ने अपनी समस्या का जिक्र किया है। बच्चों ने नितिन गडकरी से पूछा है कि कहीं अगला नंबर हमारा तो नहीं हैं। इन विद्यार्थियों के मन में सिर्फ यही बात है कि जो मंत्री देश के हाईवे की शक्ल सुधार सकता है। वह हमारी भी परेशानी को दूर कर सकता है। इसके लिए विद्यार्थियों ने गडकरी को पत्र लिखा है। बच्चों को इस मुहीम में जोड़ने के लिए स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बहुत कोशिश की है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन का मामला दूसरे जज को ट्रांसफर करने की मांग, ED ने दाखिल की याचिका

कानपुर: सेप्टिक टैंक के अंदर उतरे 3 मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत

अजब-गजब! 10वीं के छात्र ने कबाड़ से बना डाली ATM मशीन, है बेहद ही खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -