बंगाल विस्फोट में 8 लोगों की मौत, कोलकाता हाई कोर्ट पहुंची भाजपा, कहा- RDX था, NIA जांच कराई जाए
बंगाल विस्फोट में 8 लोगों की मौत, कोलकाता हाई कोर्ट पहुंची भाजपा, कहा- RDX था, NIA जांच कराई जाए
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दत्तपुकुर में एक विस्फोट में 8 लोगों की मौत के एक दिन बाद, भाजपा ने इस घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने की मांग करते हुए तर्क दिया है कि यह एक शक्तिशाली RDX था, जो घटनास्थल पर विस्फोट हुआ था। पश्चिम बंगाल के LoP और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर की है, और कहा कि इसे कल (मंगलवार, 29 अगस्त) सूचीबद्ध किया जा सकता है।

 

उन्होंने कहा कि, 'यह RDX था और यह एक शक्तिशाली विस्फोट था, मैंने पहले ही कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर दी है, मेरी दलील अदालत ने मान ली है और उम्मीद है कि इसे कल सूचीबद्ध किया जाएगा।' बारासात फायर स्टेशन के एक अधिकारी प्रशांत घोष ने मीडिया को बताया कि उन्होंने सुना है कि विस्फोट स्थल से शायद आठ शव मिले हैं। इस बीच, विपक्षी दलों ने विस्फोट के लिए सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि राज्य में विस्फोटकों का व्यापार खुले में हो रहा है। विशेष रूप से, एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में इसी तरह के विस्फोट से राज्य में बड़े पैमाने पर विवाद पैदा हो गया था।

दत्तपुकुर में विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि न केवल वह घर जहां फैक्ट्री चल रही थी, मलबे के ढेर में बदल गया, बल्कि इससे आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा। रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर घटना की NIA जांच का अनुरोध किया है ।

'कांग्रेस सरकार को तो ISRO पर भरोसा ही नहीं था..', जिस वैज्ञानिक ने झूठे केस में 24 साल यातनाएं सहीं, पढ़ें उन नंबी नारायणन का बयान

PFI नेता अब्दुल रजाक को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने के मिशन पर काम कर रहा है ये कट्टरपंथी संगठन

मोदी को 'देश का नायक' कहा, तो युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने दलित दंपत्ति को बेरहमी से पीटा, क्या 'मोहब्बत' सिखाने अमेठी जाएंगे राहुल गांधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -