कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे आगे निकला दिल्ली, स्वास्थ्य सुविधाओं का नहीं है मुकाबला
कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे आगे निकला दिल्ली, स्वास्थ्य सुविधाओं का नहीं है मुकाबला
Share:

भारत में जहां कोरोना रोगीयों का प्रतिदिन का आंकड़ा 40 हजार के पास निकल चुका है. वहीं राजधानी में सोमवार को संक्रमितों की तादाद बहुत कम रिकॉर्ड की गई है. राजधानी में सोमवार को महज 954 केस आए हैं. जबकि 1784 लोग वायरस से ठीक हुए हैं. इसके साथ ही यहां कोरोना रोगीयों की कुल तादाद 1,23,747 हो गई है.

कहां है भारत का सबसे बड़ा गणेश मंदिर ?

राजधानी में 84 प्रतिशत कोरोना मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. 22 प्रतिशत बेड ऑक्यूपेंसी है. यानी 78 प्रतिशत बेड खाली हैं. राजधानी में फिलहाल कोरोना रोगीयों के लिए 15461 बेड हैं, और इनमें से 3422 बेड ही भरे हैं.

ईद उल अजहा: आज चाँद पर टिकी होंगी सबकी निगाह

बता दे कि दिल्ली में कोरोना की परिस्थिति पर राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से चर्चा की है. राजधानी में मामले कम होने की क्या वजह है? इस पर सत्येंद्र जैन ने बताया कि वायरस का व्यवहार कैसे होगा कहना कठिन है. किन्तु लोग जागरूक हो रहे हैं, मास्क लगा रहे हैं. इसके अलावा गवर्नमेंट ने जुर्माना भी लगाना प्रारंभ कर दिया है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि केवल मास्क ही 80 प्रतिशत तक कोरोना पर काबू कर सकता है. एम्स डायरेक्टर के राजधानी में पीक निकल जाने वाले बयान पर सत्येंद्र जैन ने बताया कि इस तकनीकी टर्म में जाने की आवश्यता नहीं है. हम अपनी तैयारी कम नहीं करने वाले है. ये वायरस कैसा व्यवहार कर रहा है, किसी को नहीं पता, ऐसे में जितने अनुमान हैं वो सब फेल हो सकते हैं. उनके इस बयान ने वायरस को लेकर चिंता बढ़ा दी है. 

कैसे हुई गणेशोत्सव मनाने की शुरुआत ?

देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, AIIMS निदेशक गुलेरिया ने दिया बड़ा बयान

पत्रकार विक्रम जोशी पर मारी गोली, बेटियां भी थी मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -