दक्षिण प्रशांत में आया 7.7 तीव्रता का भूकंप
दक्षिण प्रशांत में आया 7.7 तीव्रता का भूकंप
Share:

दक्षिण प्रशांत में गुरुवार को आए 7.7 तीव्रता के भूकंप ने छोटी सुनामी को उत्पन्न किया है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, न्यू कैलेडोनिया में वाओ से लगभग 415 किलोमीटर (258 मील) पूर्व में स्थानीय समय (1320 GMT बुधवार) को मध्यरात्रि के बाद भूकंप आया। विकास की पुष्टि ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो द्वारा की गई है। 

एक ट्वीट में, ब्यूरो ने लिखा, "TSUNAMI CONFIRMED. Observation - Norfolk Is at 2:15am AEDT. MARINE THREAT warning for LORD HOWE ISLAND. Issued by JATWC 3:01 AM AEDT Thu 11 Feb 2021. Tsunami affecting marine area commencing after 2:45 am AEDT Thu, persisting for several hours. "इसने लॉर्ड होवे द्वीप को चेतावनी भी जारी की है, जो ऑस्ट्रेलिया की मुख्य भूमि से लगभग 550 किलोमीटर (340 मील) पूर्व में है। 

हालांकि, बाद में सुनामी की चेतावनी ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो द्वारा रद्द कर दी गई थी। एक ट्वीट में लिखा है, "ओवरनाइट, लॉर्ड होवे द्वीप के लिए एक सुनामी समुद्री चेतावनी जारी की गई थी। अब इसे रद्द कर दिया गया है। संयुक्त ऑस्ट्रेलियाई सुनामी चेतावनी केंद्र ने न्यू कैलेडोनिया के पास 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद चेतावनी जारी की है। वानुअतु राजधानी में स्थानीय लोग। पोर्ट विला ने कहा कि उन्होंने भूकंप महसूस किया लेकिन हिला या बाद की लहरों से कोई नुकसान नहीं हुआ। न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने उत्तरी तटीय क्षेत्रों में "मजबूत और असामान्य धाराओं" की चेतावनी दी लेकिन कहा कि सुनामी का कोई खतरा नहीं था।

तेलंगाना की मानसा वाराणसी ने जीता VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब

कश्मीर में नहीं हुआ कोई नीतिगत बदलाव: यूएन

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के इस्तेमाल को WHO ने दी मंजूरी, दक्षिण अफ्रीका में उठे थे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -