दिल्ली में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 72 हज़ार लोग, केजरीवाल बोले- प्लाज़्मा डोनेट करें
दिल्ली में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 72 हज़ार लोग, केजरीवाल बोले- प्लाज़्मा डोनेट करें
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना मामलों की संख्या लगभग एक लाख पहुंच गई है, किन्तु घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि रिकवर होने वाले लोगों की तादाद करीब 72000 हो गई है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह जो कोरोना की स्थिति थी उसमें अब और ज्यादा सुधार आया है. जैसे जून के माह में हम टेस्ट किया करते थे, तो हर 100 में से 35 कोरोना मरीज़ निकलते थे. अब 100 में से 11 ही कोरोना पेशेंट निकलते हैं. हर दिन 20,000 से 24000 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं. सभी अस्पतालों में मिलाकर लगभग 5100 मरीज हैं, यानी लगभग 10,000 बेड खाली हैं. जून में 1 दिन दिल्ली में लगभग 125 मौत हुई थीं, लेकिन अब करीब 60 लोगों की मौत हो रही हैं.

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस वक़्त दिल्ली में ना टेस्टिंग की कोई दिक्कत है और ना ही बेड की. ऐप पर आप देख सकते हैं कि कहां कितने बेड खाली हैं. घरों में 25,000 मरीजों में से 15,000 मरीजों का उपचार चल रहा है. प्लाज्मा डोनेशन का आग्रह करते हुए अरविंद केजरीवाल बोले कि यदि प्लाज्मा डोनेट करने वालों की तादाद नहीं बढ़ी तो स्टॉक में जो प्लाज्मा रखा है वह सब समाप्त हो जाएगा. हाथ जोड़कर गुजारिश है कि अधिक से अधिक लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें. घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, ना ही आपको कमजोरी आएगी, ना ही कोई दर्द होगा.

सकारात्मक अंतर्राष्ट्रीय संकेतों से शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 36 हज़ार के पार

पेड़-पौधो की उचित जानकारियों द्वारा, बदला जा सकता देश का स्वरूप

इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -