इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश
इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश
Share:

चीन को लेकर सीमा विवाद गहराता जा रहा है. वही, भारत सरकार ने TikTok, Camscanner और Likee समेत 59 चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. देशभर में चीन के खिलाफ जबरदस्त जनाक्रोश देखने को मिल रहा है और कई संगठनों की अगुवाई में चीन में निर्मित सामानों का बहिष्कार देखने को मिल रहा है. भारत सरकार ने भी चीनी वस्तुओं के आयात को कम करने के लिए कई तरह के कदम उठाए हैं. इन सबके बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था में चीन की जड़ें काफी मजबूत हैं. भारत की प्रमुख स्टार्टअप कंपनियों में चीनी कंपनियों की ओर से बड़ा निवेश किया गया है.

फ्री में करवा सकते है कोरोना का इलाज, बहुत आसान है तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BigBasket ब्रांड नाम से ग्रॉसरी से जुड़े ई-कॉमर्स पोर्टल का परिचालन करने वाली इनोवेटिव रिटेल कॉन्सेप्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में अलीबाबा ग्रुप ने निवेश किया हुआ है. लर्निंग एप Byju's का परिचालन करने वाली थिंक एंड लर्न  प्राइवेट लिमिटेड में Tencent Holdings ने इंवेस्ट किया हुआ है. वहीं, Walmart के स्वामित्व वाली Flipkart में चीन की स्टीडव्यू कैपिटल और Tencent Holdings ने 30 करोड़ डॉलर तक का निवेश किया है. ट्रेवल पोर्टल MakeMyTrip का परिचालन करने वाली MakeMyTrip (India) Pvt. Ltd. में Ctrip निवेश किया हुआ है.  

इस दिग्गज आईटी कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, 18000 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Paytm.com का संचालन करने वाली One97 Communications Ltd. में अलीबाबा समूह ने 40 करोड़ डॉलर तक का निवेश किया हुआ है. वहीं, Paytm Mall चलाने वाली Paytm E-Commerce Pvt. Ltd. ने 15 करोड़ डॉलर तक का निवेश का निवेश किया है. वही, गेटवे हाउस के आंकड़ों के मुताबिक कैब एग्रिगेटर Ola का परिचालन करने वाली ANI Technologies Pvt. Ltd. में Tencent Holdings, स्टीडव्यू कैपिटल, सेलिंग कैपिटल एंड चाइना, इटरनल यील्ड इंटरनेशनल लिमिटेड, चाइना-यूरेशियन इकोनॉमिक को-ऑपरेशन फंड की ओर से निवेश किया गया है. Oyo का परिचालन करने वाली Oravel Stays Pvt. Ltd. में Didi Chuxing और चाइना लॉजिंग ग्रुप का इंवेस्टमेंट है.

निवेश में हासिल कर सकते है जबरदस्त फायदा, पता होनी चाहिए ये बात

कोरोना के चलते आयकर विभाग ने दी राहत, अब 30 नवंबर तक भरें ITR

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -