इंदौर के पटाखा दुकान में लगी भीषण आग में झुलसे 6 लोग, 1 की मौत
इंदौर के पटाखा दुकान में लगी भीषण आग में झुलसे 6 लोग, 1 की मौत
Share:

इंदौर : इंदौर के सबसे व्यस्ततम इलाके लगी भीषण आग के चलते 1 व्यक्ति जिन्दा जल गया. मिली जानकारी के अनुसार घटना इंदौर के रानीपुरा मार्केट की है. आपको बता दें की रानीपुरा स्थित एक पटाखा दुकान में आग लगने के कारण आस - पास की दुकाने भी आग की जद में आ गयी.

देखते ही देखते आगे ने बहुत ही विकराल रूप ले लिया. आग में एक व्यक्ति की मौके पर ही जिन्दा जलने से मौत हो गयी जबकि अन्य 6 व्यक्ति 90 प्रतिशत झुलस गए. झुलसे व्यक्तियों को फ़ौरन इलाज़ के लिए एमवाय अस्पताल में दाखिल कराया गया है. रानीपुरा इंदौर का सबसे व्यस्ततम बाज़ारों में से एक है इसी वजह से घटना के दौरान लोगों का हुजूम लग गया.

रानीपुरा की संकरी संकरी गलियों में दमकल को पहुंचने में बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा जी वजह से आग ने बहुत विकराल रूप धारण कर लिया. आग की चपेट में आस पास की फुटवेयर दुकाने भी आ गयीं जिस वजह से काफी जहरीला धुंआ भी उठने लगा. नीचे की दुकानों में आग लगने के कारण इमारतों में ऊपर फंसे लोगों का धुएं से दम घुटने लगा. बड़ी मशक्कत के बाद फंसे लोगों को बाहर निकला जा सका.

दमकल पहुंचने के बाद आग पर काबू पाने का काम शुरू हुआ. आगजनी की सूचना पाते ही कमिश्निर संजय दुबे, कलेक्टर पी नरहरि, डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा तुरंत मौके पर स्थिति का जायजा लेने पहुंच गए. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मौके पर मौजूद अधिकारियों से फ़ोन पर बात कर स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री को डीआईजी ने जानकारी दी कि एक व्यक्ति कि मौके पर जिन्दा जलकर मौत हो गयी जबकि 6 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

हादसे में झुलसे 5 लोगों के नाम सामने आये हैं -

केतन पिता करण (18) निवासी सदर बाजार
सुदशर्न पिता मुन्नालाल (24) निवासी जबरन कॉलोनी
करण पिता धन्नालाल (39) निवासी हातोद
राजाराम पिता दिनेश (21) निवासी रामनगर
सुरेश पिता बालकृष्ण शर्मा (42) निवासी लोधीपुरा

आग का यह विकराल रूप देखकर आस पास के दुकानदार घबरा गए कि उनकी दुकान भी आग कि चपेट में ना आ जाए. चूँकि आग पटाखा दुकान में लगी थी इस वजह से दुकान के अंदर एक के बाद एक कई धमाके भी हुए जिस वजह से आग और फ़ैल गयी. आग ने दुकान के बाहर खड़े तकरीबन 25 वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिए और देखते ही देखते वाहन भी जल कर राख हो गए.

शराब के ठेकेदारों का इंदौर कलेक्ट्रेट में हंगामा, देखे वीडियो

माउंट आबू में लगी आग, बुझाने के लिए सेना की मदद

भास्कर समूह के चेयरमैन रमेश अग्रवाल का निधन, CM शिवराज ने कहा : मप्र ने अनमोल रत्न खो दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -