आज से शुरू होगा रायसीना संवाद का 6वां संस्करण, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन
आज से शुरू होगा रायसीना संवाद का 6वां संस्करण, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: आज से भूराजनीतिक विषय से संबंधित भारत का प्रमुख वैश्विक सम्मेलन ‘रायसीना संवाद’ आरम्भ हो रहा है। इस संवाद का आरम्भ पीएम नरेंद्र मोदी के एक वीडियो संदेश के साथ होगा। कोरोना संकट के कारण रायसीना वार्ता का छठा संस्करण ऑनलाइन जरिये आयोजित होने जा रहा है जो 13 से 16 अप्रैल तक चलेगा। वही इस चर्चा में कुल 50 सत्र होंगे, जिसमें 50 देशों तथा बहुपक्षीय संगठनों के 150 वक्ता भाग लेंगे। विदेश मंत्रालय तथा ऑब्जर्वर रिसर्च फ़ाउंडेशन द्वारा संयुक्त तौर पर आयोजित इस बातचीत में दुनिया के कई नेता और उच्चाधिकारी भाग लेंगे।

वही विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘पीएम नरेंद्र मोदी 13 अप्रैल को एक वीडियो संदेश के साथ इस वार्ता कि शुरुआत करेंगे। रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कगामे तथा डेनमार्क के पीएम मेट्टे फ्रेडरिक्सन इस सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। बयान में कहा गया है कि एक सत्र में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन भी भाग लेंगे। रायसीना संवाद का थीम “वायरल वर्ल्ड : Outbreaks, Outliers and Out of Control है।

साथ ही चार दिन के इस समारोह में कोरोना से संबंधित अलग-अलग मुद्दों पर बातचीत होगी। संवाद में कुल 50 सत्र का आयोजन किया जाएगा तथा 50 देशो के 150 स्पीकर्स अपना पक्ष बात रखेंगे। वहीं समारोह में सम्मिलित होने के लिए 80 देशो के 2000 से ज्यादा व्यक्तियों ने अपना नाम पंजीकृत किया है। रायसीना डायलॉग भारत का फ्लैगशिप कॉन्फ्रेस हैं जो कि 2016 से आयोजित हो रहा है।

महिलाऐं रचती थी ऐसी साजिश की पुरुष उतार देते थे अपने कपड़े, फिर वीडियो बनाकर करती थी ब्लैकमेल

अहमदाबाद में कोरोना से बेकाबू हुए हालात, सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 1200 बेड फुल

गुजरात ही नहीं बल्कि यूपी समेत इस राज्य में भी कोरोना से बदतर हुए हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -